Follow Us:

PM मोदी के दौरे से पहले SPG टीम पहुंची शिमला, रिज मैदान पर तैयारियों का लिया जायजा

केंद्र में मोदी सरकार के 8 साल पूरे होने पर 31 मई को राजधानी शिमला में समारोह का आयोजन किया जा रहा है. हिमाचल में चुनावी वर्ष के चलते 8 साल के जश्न के लिए शिमला को चुना गया है…

पी.चंद |

केंद्र में मोदी सरकार के 8 साल पूरे होने पर 31 मई को राजधानी शिमला में समारोह का आयोजन किया जा रहा है. हिमाचल में चुनावी वर्ष के चलते 8 साल के जश्न के लिए शिमला को चुना गया है. कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित कई बड़े नेता शामिल होंगे.

प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को लेकर जिला प्रशासन ने भी तैयारियां शुरू कर दी हैं. पीएम की सुरक्षा को लेकर जायजा लेने के लिए एसपीजी टीम भी शिमला पहुंच चुकी है. शिमला के रिज मैदान पर विशेष सुरक्षा दल (SPG) ने निरीक्षण किया. एसपीजी ने मंच लगाने के लिए रिज मैदान या टका बैंच दोनों ही स्थानों का निरीक्षण किया।

बता दें कि पीएम मोदी 31 मई को शिमला आ रहे हैं। इस दौरान वह रैली को संबोधित करेंगे। यह कार्यक्रम बड़ा होगा क्योंकि प्रधानमंत्री केंद्र सरकार के आठ साल का कार्यकाल पूरा होने का जश्न मनाने के रूप में शिमला से देशभर को संबोधित करेंगे। दौरे की तैयारी में कोई कमी न रहे, इसलिए राज्य सचिवालय से लेकर जिला प्रशासन तक के सभी अधिकारी हर काम पूरी गंभीरता से करने में लगे हैं।

अग्निशमन विभाग द्वारा अनाडेल, रिज, पीटरहॉफ में दमकल की गाड़ियों के साथ तैनात किया जाएगा. ऊपरी शिमला से आने वाली बसे एवं छोटे वाहन लोगों को संजौली बाईपास राजकीय महाविद्यालय संजौली के नीचे छोड़कर वापस ढली बाईपास वाले रोड को रवाना किया जाएगा. सोलन और सिरमौर की ओर से आने वाली बसे क्रॉसिंग से आईएसबीटी की तरफ भेजा जाएगा और छोटे वाहनों को 103 से वापस आईएसबीटी की तरफ भेजा जाएगा. हिमाचल प्रदेश को मिल रही पन्नू की धमकियों के बीच पीएम के दौरे को लेकर सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट पर है.