Follow Us:

बिलासपुरः मुख्य कार्यालय घुमारवीं में हुई हिमाचल किसान एवं जन कल्याण सभा की राज्यस्तरीय बैठक

सुनील ठाकुर, बिलासपुर |

हिमाचल किसान एवं जन कल्याण सभा हिमाचल प्रदेश की राज्यस्तरीय बैठक जिला बिलासपुर के मुख्य कार्यालय घुमारवीं में प्रदेशाध्यक्ष बृज लाल शर्मा की अध्यक्षता में हुई । बैठक में सर्वसम्मति से राज्य कार्यलय खोलने पर विचार किया गया। मेन मार्किट घुमारवीं में मुख्यालय का उदघाटन  नवरात्रों में  7 अक्टूबर 2019 सोमवार सुबह10:30 बजे होगा। प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि हिमाचल प्रदेश के सभी जिलों में सदस्यता अभियान चलाया जाएगा प्रदेश में जिला और तहसील पर भी कार्यकारिणियों का गठन किया जायेगा

सभा किसानों और अन्य सभी वर्गों की समस्याओं की आवाज को उठायेगी। इससे पहले किसान संघर्ष समिति घुमारवीं के माध्यम से किसानों की हर समस्या को उठाया गया। उन्होंने कहा कि भारी बरसात के चलते पूरे प्रदेश में आपदा के कारण कई जगहों पर लोग बेघर भी हो चुके हैं और साथ मे किसानों की फसल भी पूर्ण रूप से नष्ट हो चुकी है। वहीं, आपदा के कारण ही घुमारवीं के करयलग गांव में जमीन धसने से सात  परिवार बेघर हो चुके हैं और कई ऐसे परिवार है। जिनकी भूमि भी इसी क्षेत्र में पड़ती थी। उनकी जमीन भी पूर्ण रुप से तहस नहस हो चुकी है। प्रदेश सरकार इन सात बेघर परिवारों का पुनर्वास शीघ्र करे और जमीन के बदले जमीन दी जाए। इस दुख की घड़ी में सभा उन परिवारों के साथ है।

इन्होंने सरकार से यह भी अपील की है कि जिन किसानों की फसल बेसहारा पशुओं, जंगली जानवरों, और किसी आपदा से नष्ट हुई है। तो सरकार उन किसानों को  मुआवजा प्रति बीघा दस हजार रुपये देने का प्रावधान करे। बैठक में कार्यकारिणी के सदस्य उपस्थित रहे। इनके अलावा हिमाचल किसान यूनियन के प्रदेश उपाध्यक्ष बीडी  लखनपाल, जिला अध्यक्ष सोहन सिंह पटियाल, महासचिव बीडी शर्मा आदि ने बैठक में शिरकत करके हिमाचल किसान एवं जन कल्याण सभा हिमाचल प्रदेश के गठन पर बधाई एवं शुभकामनाएं दी और कहा कि यह अति सराहनीय कार्य किया गया। यह नवगठित पंजीकृत राज्यस्तरीय सभा है जिसका मुख्य कार्यलय घुमारवीं में ही होगा।