Follow Us:

शिमलाः प्रमाण पत्र के लिए दर-दर की ठोकरें खाने को मजबूर संजौली स्थित शिक्षण संस्थान से प्रोफेशनल कोर्स करने वाले छात्र

पी. चंद, शिमला |

प्रोफेशनल कोर्स करने वाले छात्र अपने प्रमाण पत्र के लिए दर दर की ठोकरें खाने को मजबूर हैं। ऐसा ही मामला राजधानी शिमला के होटल मनेजमेंट करने वाले छात्रों के साथ हुआ है जिन्होंने तीन साल पहले संजौली स्थित हैरिटेज इंस्टिटीयूट ऑफ होटल एंड टूरिजम शिक्षण संस्थान से डिग्री कोर्स किया है लेकिन तीन साल बीत जाने के बाद भी उन्हें डिग्री प्रमाण पत्र लेने के लिए दर-दर की ठोकरें खाने को मजबूर होना पड़ रहा है। डिग्री प्रमाण पत्र मिलने के चलते अब संस्थान के विद्यार्थियों ने जिला प्रशासन से डिग्री दिलवाने की गुहार लगाई है।

संस्थान के छात्र पहले डीसी शिमला को ज्ञापन सौंपने जा रहे थे लेकिन कार्यालय में न मिलने के बाद छात्रों ने एसपी शिमला को ज्ञापन सौंपा और संस्थान के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की। छात्रों ने बताया कि उन्होंने 2017 में होटल मेनेजमेंट की पढाई पूरी की है लेकिन तीन साल बीत जाने के बाद भी उन्हें डिग्री प्रमाण पत्र के लिए तरसना पड़ रहा है।

उनका कहना है कि संस्थान को समय पर फीस देने के बाद भी प्रमाण पत्र नहीं मिल पाया है। उन्होंने इस बारे में संस्थान को कई बार पत्र भी लिखे और प्रधानाचार्य से भी मिले लेकिन वह हर बार प्रमाण पत्र के नाम पर भड़क जाते हैं। लेकिन उन्हें डिग्री प्रमाण पत्र नहीं मिल पा रहा है जिसके चलते अब जिला प्रशासन से संस्थान के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है।