Follow Us:

सुक्खू ने दिया बड़ा बयान, कहा जल्द प्रत्याशियों की पहली सूची होगी जारी

Jasbir kumar |

कांग्रेस जल्द ही प्रदेश में प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी करेगी. टिकट आवंटन के लिए स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक अगले सप्ताह  होगी.  टिकट आवंटन में तेरा-मेरा नहीं चलेगा और प्रभावशाली चेहरे को ही टिकट दिया जाएगा.
दिल्ली में टिकट आवंटन को लेकर हिमाचल कांग्रेस बैठक के बाद लौटे हिमाचल कांग्रेस चुनाव प्रचार समिति के अध्यक्ष एवं एक आवंटन समिति के सदस्य सुखविंदर सिंह सुक्खू ने यह बड़ा बयान दिया है. वह नादौन में युवा कांग्रेस सम्मेलन के बाद मीडियाकर्मियों से रूबरू हो रहे थे.
सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि युवा चेहरों को टिकट आवंटन में तवज्जो दी जाएगी. सर्वे, मेरिट और प्रभावशाली नेताओं को ही टिकट आवंटन होगा.  प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जल्द ही जारी हो जाएगी और उससे अंदाजा हो जाएगा कि किस तरह के उम्मीदवारों को कांग्रेस पार्टी मैदान में उतारेगी.
गौरतलब है कि सुखविंदर सिंह सुक्खू युवा कांग्रेस का अध्यक्ष रहते हुए खुद पार्टी के टिकट पर विधानसभा चुनाव लड़ चुके है.
सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि अगले दिन स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक के बाद सेंट्रल इलेक्शन कमिटी की पार्टी की बैठक होगी. इस बैठक के बाद ही प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी की जाएगी. पहली लिस्ट के जारी होने के बाद जो प्रत्याशी पर विधानसभा क्षेत्र पद जाएंगे उनको लेकर फिर विचार विमर्श किया जाएगा.
केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर के उस बयान पर भी सुखविंदर सिंह सुक्खू ने पलटवार किया है. जिसमें अनुराग ठाकुर ने यह कहा था कि कांग्रेस पार्टी अस्तित्व की लड़ाई लड़ रही है. उन्होंने कहा कि भाजपा से कांग्रेस को प्रमाण पत्र देने की जरूरत नहीं है.
भाजपा खुद टुकड़ों में बंटी हुई है और धूमल, नड्डा और जयराम का अलग अलग गुट है. कांग्रेस पार्टी पूरी तरह से एकजुट है और हाईकमान के नेतृत्व में विधानसभा चुनाव लड़ने की दिशा में आगे बढ़ रही है.