Follow Us:

‘प्रदेश में विकास का इंजन हुआ फ़ेल, सिर्फ घोषणाओं का इंजन है चालू’

संजय गुलेरिया, धर्मपुर |

मुख्यमंत्री के डबल इंजन वाले बयान पर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष सुखविंदर सिंह सुक्खू ने प्रतिक्रिया दी है। धर्मपुर में सुक्खू ने कहा कि सच्चाई तो ये कि हिमाचल में विकास का इंजन पूरी तरह फ़ेल हो चुका है और सिर्फ घोषणाओं का इंजन चालू है। मुख्यमंत्री घोषणाएं करने में व्यस्त हैं, जबकि उन्हें अमलीजामा पहनाने के लिए कोई कदम नहीं उठाया जा रहा। याद रहे कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा था कि प्रदेश में विकास का डबल इंजन काम कर रहा है और दोगुनी तेजी से विकास हो रहा है।

'बीजेपी राज़ में नहीं हुआ हमीरपुर का विकास'

सुक्खू ने कहा कि हमीरपुर संसदीय क्षेत्र में 25 साल से बीजेपी सांसद हैं। बावजूद इसके कोई बड़ा प्रोजेक्ट नहीं ला पाए। पूर्व UPA सरकार के समय में बिलासपुर के कोठीपुरा में एम्स आया और उसके बाद नादौन के जोलसप्पड़ में मेडिकल कॉलेज, मगर बीजेपी सरकार उनकी राह में भी रोड़े अटकाती रही। लेकिन, अब बीजेपी सरकार में हालात भी नहीं सुधर पा रहे, तभी मेडिकल कॉलेज की कक्षाएं हमीरपुर अस्पताल में ही चल रही हैं।

सुक्खू ने कहा कि केंद्र में भी बीजेपी की सरकार है, ऐसे में हिमाचल को बड़ा आर्थिक पैकेज मिलना चाहिए था। लेकिन, जयराम सरकार को सत्ता में आए एक साल होने वाला है। बीजेपी जुमलों से ही काम चलाती आ रही है। आज तक केंद्र सरकार ने राज्य को कोई बड़ी वित्तीय मदद नहीं दी।

'जनता पर डाला महंगाई का बोझ'

सुक्खू ने कहा कि बीजेपी ने सत्ता में आने पर महंगाई कम करने का दावा किया था, लेकिन सत्ता पाने के बाद उल्टा जनता को महंगाई की आग में झोंक दिया। सिलेंडर एक हजार रुपये का मिल रहा है। कांग्रेस के साठ साल के शासनकाल में रसोई गैस के सिलेंडर की कीमत कभी साढ़े चार सौ रुपये से ऊपर नहीं गई। डीजल की कीमतें कम हो चुकी हैं, बावजूद इसके जनता पर 25 फीसदी किराया बढ़ोतरी का बोझ डाल दिया गया।