Follow Us:

हमीरपुरः सुखविंदर सिंह सुक्खू ने शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज से की मुलाकात

नवनीत बत्ता, हमीरपुर |

जिला हमीरपुर में नादौन विधानसभा क्षेत्र के गलोड की जनता एवं पंचायत प्रतिनिधियों की मांग पर कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष एवं नादौन के विधायक सुखविंदर सिंह सुक्खू ने हिमाचल सरकार में शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज से मुलाकात की है। इस मुलाकात में उन्होंने शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज से मिलकर पूर्व कांग्रेस सरकार के समय में गलोड़ क्षेत्र के लिए सितंबर 2017 में हुई सरकारी क्षेत्र में कॉलेज की अधिसूचना को कार्यान्वित करने की मांग की है। विधायक सुक्खू ने शिक्षा मंत्री से मांग की है कि गलोड़ में सरकारी क्षेत्र में कॉलेज की स्थापना के लिए औपचारिकताओं को जल्द से जल्द पूरा किया जाए।

गलोड़ में कॉलेज खुलने से यहां के छात्रों के समय और धन की भारी बचत होगी। भारी संख्या में यहां के छात्रों को कॉलेज के लिए या तो जिला मुख्यालय हमीरपुर या फिर बड़सर कॉलेज में जाना पड़ता है। जिससे यहां के छात्रों को असुविधा होती है और आर्थिक रूप से कमजोर छात्र कॉलेज पहुंच भी नहीं पाते हैं। विधायक सुक्खू ने बताया कि कॉलेज स्थापना के लिए जरूरी औपचारिकताओं को पूरा करने  में गलोड़ जनता और यहां की पंचायतों के प्रतिनिधि प्रशासन का  पूरा सहयोग करेंगे।

इस मौके पर शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज ने विधायक सुखविंदर सिंह सुक्खू को आश्वासन दिया है कि आने वाले शैक्षणिक सत्र से वह गलोड़ में कॉलेज की कक्षाएं शुरू करने का प्रयास करेंगे। जिले के अंदर आने वाले गांव गलोड़ ब्लॉक कांग्रेस प्रधान कैप्टन प्रेम चन्द, गाहली, हडेटा, गोइस, लहड़ा को पंचायत प्रधान, गलोड़ ख़ास के उपप्रधान और अन्य स्थानीय लोगों ने विधायक सुखविन्दर सिंह सुक्खू का शिक्षा मंत्री के समक्ष गलोड़ कॉलेज की स्थापना का मुद्दा उठाने का धन्यवाद किया।