Follow Us:

सुन्दरनगर: राज्य स्तरीय नलवाड़ मेला सम्पन्न, माली विजेताओं को किया सम्मानित

सचिन शर्मा |

राज्य स्तरीय नलवाड़ मेला उत्तर भारत का प्रसिद्ध पशु मेला है। मेले का मुख्य उद्देश्य किसानों को उनके घर-द्वार पर उत्तम किस्म के पशु उपलब्ध करवाना है। यह जानकारी उपायुक्त मण्डी ऋग्वेद ठाकुर ने गुरूवार को सात दिवसीय सुन्दरनगर नलवाड़ मेले के समापन अवसर पर दी।

उन्होंने कहा कि मेले हमारी प्राचीन संस्कृति के परिचायक हैं, जिला मण्डी के विभिन्न राज्य स्तरीय, जिला स्तरीय और स्थानीय मेले हमारी स्थानीय लोक संस्कृति के परिचायक हैं। इन मेलों में प्राचीन पहाड़ी संस्कृति देखने को मिलती है। सुन्दरनगर में आयोजित किए जाने वाला राज्य स्तरीय नलवाड़ मेला सैंकड़ों वर्षों से आयोजित किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में इस मेले को और बेहतर तरीके से आयोजित करने के हरसम्भव प्रयास किए जाएंगे।

उपमण्डलाधिकारी, नागरिक एवं अध्यक्ष मेला समीति डॉ. अमित शर्मा ने मुख्यातिथि का स्वागत किया और मेले के दौरान आयोजित की गई विभिन्न गतिविधियों की जानकारी दी। उपायुक्त ने इस अवसर पर सुकेत कुमार की माली में विजेता देव कुमार को 20 हजार और उपविजेता प्रज्जवल कुमार को 15 हजार रूपये की धनराषि और गुर्ज प्रदान करने के साथ-साथ सुकेत केसरी माली के विजेताओं को भी पुरस्कार देकर सम्मानित किया।