Follow Us:

सुंदरनगर: आशीष ने ईरान के खिलाड़ी को 3-2 से हराकर फाइनल में बनाई जगह

सचिन शर्मा |

थाइलेंड में चल रही एशियन चैंपियनशिप प्रतियोगिता में सुंदरनगर के आशीष चौधरी ने 75 किलोग्राम भार वर्ग के सेमीफाइनल मैच में ईरान के खिलाड़ी 3-2 से हरा कर फाइनल में जगह बना ली है। भारत अब गोल्ड से एक कदम दूर है जिस से प्रदेश में ख़ुशी की लहर है। आशीष का चयन भारतीय बॉक्सिंग संघ द्वारा पटियाला स्थित नेशनल इंस्टिट्यूट ऑफ स्पोट्र्स (एनआइएस) में 17 – 18 मार्च को हुआ था। आशीष चौधरी हिमाचल के पहले ऐसे खिलाड़ी हैं जो एशियन चैंपियनशिप में पहली बार भारतीय टीम का हिस्सा बने हैं।

आशीष चौधरी ने बताया कि उन्हें 10 साल की मेहनत के बाद भारतीय टीम का हिस्सा बनने का मौका मिला जिसे उन्होंने बखूबु भुनाया है। उन्होंने कहा उनकी क़ामयाबी के पीछे पाता-पिता और बहन और कोच का अहम योगदान रहा है। वर्तमान में आशीष चौधरी मंडी जिला के धर्मपुर में तहसील वेलफेयर ऑफिसर के पद पर तैनात हैं। बॉक्सिंग के सेंटर ऑफ एक्सीलेंस सुंदरनगर के कोच नरेश कुमार ने इस खिलाडिय़ों को प्रशिक्षित किया है।

आशीष 75 किलोग्राम भार वर्ग में देश के लिए कई प्रतियोगिताओं का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। अर्मी स्पोट्र्स संस्थान पुणे में हुई 27 अक्टूबर से दो नवंबर तक हुई सीनियर राष्ट्रीय मुक्केबाजी प्रतियोगिता में आशीष ने कांस्य पदक अपने नाम किया था। और इस के साथ साथ आशीष हिमाचल को कई प्रतियोगिताओ में मैडल दिला चुके हैं। बता दे की