Follow Us:

महिलाओं को चेक देने के नाम पर बनाया बेवकूफ, गोरख धंधे का किया जाएगा पर्दाफाश : सुरेन्द्र काकू

मृत्युंजय पुरी |

जिला कांगड़ा में "चलो गांव की ओर सबका साथ सबका विकास" कार्यक्रम के तहत पूर्व विधायक चौधरी सुरेन्द्र काकू गांव सुक्कबाग बाड़ी में पुरूषों, महिलाओं, युवाओं से रूबरू हुए और संबोधित किया। उन्होंने कहा की मेरे समय काल में सुक्काबाग बाड़ी में बनी सड़क 12 साल के पश्चात भी सड़क अधूरी थी। अब 12 साल के पश्चात हाईवे के साथ जोड़ कर पुल का निर्माण किया और सड़क को बना कर जोड़ा जा रहा है। 50 लाख रुपए सड़क पर खर्चे किए जा रहे हैं।

सुक्का बाग बाड़ी गांव को धर्मशाला शिमला हाईवे से रोड़ को जोड़ा जा रहा है। इस सड़क के जुड़ जाने से सुक्कबाग बाड़ी गांव के 60 घरों का भाग्य विकास की रेखा से मुख्य मंत्री सरकार ने 60 घरों को हाईवे से जोड़ देने से कांगड़ा विधानसभा क्षेत्र का सड़के, पुलो, बिजली, पानी और अन्य योजनाओं से जोड़ कर विकास के दरबार खोल दिए हैं। महिला मंडलों के सदस्यों के खातो में भाजपा सरकार सीधे पैसा डाल रही है। प्रधानमंत्री मुख्यमंत्री पीने के पानी की योजना से गांव में पानी के टैंक और नई पाइपें बिछाई जाएगी।

विरोधी पार्टी पिछले पांच साल में हर क्षेत्र में असफल रही है। भाजपा सरकार ने किसानों के खातों में 6-6 हजार रुपए डाल रही है। मनरेगा की महिलाओं के खातों में हर महीने 2 हजार आ रहे है। जन-धन खातों में 2 हजार रुपए डाला जा रहा है। प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री गरीब कल्याण योजनाओ में हर घर को 50 किलो आटा, चावल, एक किलो चने मुफ्त दिए जा रहे हैं। गैस उज्ज्वल गृहणी योजना में महिलाओं को मुफ्त कनेक्शन मुफ्त गैस सिलेंडर दिए जा रहे हैं। आयुष्मान हेल्थ कार्ड और हिम केयर हेल्थ कार्ड में पांच लाख रुपए दिए जा रहे हैं। सहारा योजना में 2 हजार रुपए पैंशन दी जा रही है। बेरोजगारों को पेंशन दी जा रही है। जनता के घरों तक कल्याण योजनाएं पहुंचाई जा रही है।

वहीं,  पिछले 5 साल की सरकार और उसके प्रतिनिधियों ने जनता को धोखें में रखकर झूठे आश्वासन दिए विधायक बनने के झूठे नारे दिए किसी भी जनता के बैंक खातों में एक पैसा नहीं दिया। साथ ही चिठियां बांट-बांट कर बैंक चेक का नाम देकर महिलाओं को ठगा गया। किसी महिला के खाते में पैसा नहीं डाले गए झूठी चिठियों का महिलाओं में बांट कर बैंक चेक का गोरख धंधा किया गया तो पर्दा फाश किया जाएगा और जनता के सामने सच झूठ लाया जाएगा जनता के हित की लड़ाई लड़ी जाएगी।