Follow Us:

कोट गांव में 18 दिन से नल सूखे: दुकान से पानी खरीदने को मजबूर हुए लोग

Jasbir kumar |

दरोगणपति कोट पंचायत के वार्ड नंबर 3 कोट भुराणा गांव में लोग खरीद कर पानी पीने को विवश हैं. ग्रामीणों ने पेयजल समस्या का समाधान ना होने पर ढोल नगाड़ों की थाप पर सड़कों पर उतर कर प्रदर्शन किया.
ग्रामीणों का यह आरोप है कि मंडी पठानकोट एनएच निर्माण के चलते कोट गांव में पेयजल योजना की पाइपों को क्षतिग्रस्त किया गया है और अभी तक इस लाइन की मरम्मत नहीं हो पाई है. ग्रामीणों दरोगण थाना से कोट भुराणा गांव में 2 इंच के पाइप लाइन आती है.
लेकिन इस लाइन से दरोगण थाना गांव में कई लोगों को कनेक्शन दिए गए हैं. जिस वजह से आगे पानी नहीं पहुंच पा रहा है. गांव में 2 पाइप लाइन से पानी पहुंचता है. एक पाइपलाइन मंडी पठानकोट एनएच के निर्माण के चलते क्षतिग्रस्त हो गई है. जिस वजह से 2 महीने से पेयजल के समस्या से लोग जूझ रहे हैं.
वहीं, पिछले 18 दिन से एक भी बूंद पानी नल में नहीं आया है इस समस्या से गांव के 40 परिवार प्रभावित हैं। जल शक्ति विभाग के अधिकारियों को इस समस्या के बारे में कई दफा सूचित किया गया है लेकिन समस्या का समाधान नहीं हो पा रहा है।
कोट गांव के निवासी रछ्पाल का कहना है कि पिछले 2 महीने से गांव के अधिकतर परिवारों को पानी नहीं आ रहा है. जबकि पिछले 18 दिन से तो एक बूंद पानी नल से नहीं आया है जिस वजह से दुकान से ₹20 की बोतल खरीदना मजबूरी बन गया है.
मस्त राम का कहना है कि उनके गांव में पाइपलाइन से पानी आता है. उस पाइप लाइन से दूसरे गांव में कई घरों को कनेक्शन दिए गए हैं. जबकि मुख्य पाइप लाइन से इस तरह के कनेक्शन नहीं दिए जाने चाहिए. जिस वजह से अब ज्यादा दिक्कत पेश आ रही है.