Follow Us:

कांगड़ा: जेबीटी शिक्षक सुनील राष्ट्रीय शिक्षक पुरस्कार के लिए चयन, पीएम मोदी ने ट्वीट कर दी बधाई

मृत्युंजय पूरी |

कांगड़ा में ज्वालामुखी के राजकीय प्राथमिक पाठशाला बंडोल में तैनात जेबीटी शिक्षक सुनील कुमार को राष्ट्रीय शिक्षक पुरस्कार मिलेगा। केंद्र सरकार ने राष्ट्रीय शिक्षक पुरस्कारों की घोषणा कर दी है।
 सुनील कुमार सहित देश भर से नेशनल अवार्ड के लिए चयनित शिक्षकों की पीएम नरेंद्र मोदी से भी खास मुलाकात भी की। पीएम मोदी ने ट्वीट करके सुनील को बधाई दी है।

प्रदेश सरकार ने राष्ट्रीय शिक्षक पुरस्कार के लिए प्रदेश से इस बार तीन नाम भेजे थे। हिमाचल के कोटे में तीन पुरस्कार थे लेकिन दो शिक्षकों के नाम पुरस्कार की दौड़ में पिछड़ गए। राष्ट्रीय अवार्ड-2017 में चयनित होने वाले ज्वालामुखी के सुनील कुमार वर्ष 2000 से शिक्षा विभाग में अपनी सेवाएं प्रदान कर रहे हैं। वहीं सुनील ने बीएससी, डिप्लोमा इन सिविल इंजिनियरिंग और डिप्लोमा इन स्पेशल एजुकेशन किया है।

सुनील की उपलब्धियां

पाठशाला में नामांकन बढ़ाने में अहम भूमिका, झुग्गी-झोंपड़ी के 45 बच्चे स्कूल पहुंचाए।पाठशाला में विकसित किया हर्बल गार्डन, बैग रहित स्कूल बनाया, पाठशाला ने स्वच्छता और अवशिष्ट प्रबंधन में राज्य भर में पहला पुरस्कार हासिल किया

स्मार्ट क्लास रूम, वाई-फाई परिसर, अंग्रेजी माध्यम की शुरुआत, वीडियो कांफ्रेंस सुविधा सहित कई अभिनव गतिविधियों की शुरुआत की सुनील कुमार गांव कोपड़ा डाकखाना चौकाठ तहसील ज्वालामुखी जिला कांगड़ा के निवासी हैं।