Follow Us:

तकनीकी विविः योजना व निगरानी बोर्ड के गठन को मंजूरी

Jasbir kumar |

बीओजी में शैक्षणिक परिषद, वित्त समिति और भवन निर्माण समिति की बैठकों में लिए निर्णयों को स्वीकृति दी गई. जिसमें शैक्षणिक परिषद से पारित अगले सत्र से तकनीकी विवि में स्कूल ऑफ लिबरल आर्ट्स व साइंसेज एजुकेशन के तहत नए स्नातक व स्नातकोत्तर कोर्स शुरू करना.

अप्रैल 2021 के बाद मई 2022 तक के कुल 5431 विद्यार्थियों को उपाधियां (डिग्री) देना शामिल है. जिसमें से 422 मेधावियों को 28 सितंबर को प्रस्तावित चौथे दीक्षांत समारोह में उपाधियां दी जाएगी.

तकनीकी विवि के योजना व निगरानी बोर्ड के गठन को भी मंजूरी दी गई. योजना व निगरानी बोर्ड तकनीकी विवि की आगामी विकास एवं अन्य कार्यो पर विस्तारपूर्वक योजना बनाने, शैक्षणिक मानकों पर निगरानी रखने के लिए अधिकृत है.

बीओजी ने योजना व निगरानी बोर्ड के लिए आईआईटी रोपड़ के प्रो पीके रैना, आईआईटी मंडी के डॉ अतुल धर और एनआईटी उत्तराखंड के निदेशक प्रो ललित अवस्थी को नामित किया है.

तकनीकी विवि के कुलपति योजना व निगरानी बोर्ड के अध्यक्ष होते हैं, जो बोर्ड में अन्य सदस्य को नामित करने के लिए अधिकृत हैं, जबकि तकनीकी विवि के कुलसचिव व वित्त अधिकारी भी बोर्ड के सदस्य होंगे. बीओजी ने शैक्षणिक परिषद द्वारा चौथे दीक्षांत समारोह के आयोजन सहित अन्य प्रस्तावों को स्वीकृति दी है.

तकनीकी विवि के कुलसचिव एवं बीओजी के सदस्य सचिव अनुपम ठाकुर ने बैठक में शासक मंडल के समक्ष सभी प्रस्ताव प्रस्तुत किए.

बीओजी की बैठक में प्रदेश सरकार के वित्त विभाग के विशेष सचिव रोहित जम्बाल, तकनीकी शिक्षा विभाग के विशेष सचिव शुभरण ऑनलाइन माध्यम से, जबकि कृषि विवि पालमपुर के कुलपति प्रो एचके चौधरी, एनआईटी हमीरपुर के निदेशक प्रो हिरालाल मुरलीधर सुर्यावंशी, तकनीकी शिक्षा निदेशक उपस्थित रहे.