Follow Us:

छावनी में तबदील हुआ हमीरपुर, आर्मी के JOC इन वेस्टर्न कमांड लेफ्टिनेंट जनरल पहुंचे पॉलीक्लीनिक

कमलनाग, हमीरपुर |

हमीरपर शहर उस समय आर्मी की छावनी में तबदील हो गया जब आर्मी के जेओसी इन बेस्टन कमांड लेफ्टिनेंट  जनरल ने पॉलीक्लीनिक का औचक दौरा किया। हमीरपुर के एनआईटी अणु मैदान में लेफिटनेंट  जनरल परम विशिष्ट सेवा मेडल सुरिंद्र सिंह सेना हैलीकाप्टर से उतरे और पॉलीक्लीनिक हमीरपुर में पहुंचे। इस मौके पर लेफिटनेंट जनरल ने पॉलीक्लीनिक का दौरा किया तो वहां पर मौजूद मरीजों से समस्याओं के  बारे में जानकारी ली। साथ ही पॉलीक्लीनिक में सालों से डाक्टरों की समस्या को दूर करने का भी आश्वासन दिया ।

लेफिटनेंट  जनरल सुरिंद्र सिंह ने कहा कि हिमाचल के पॉलीक्लीनिक में समस्याएं बनी है जिनको दूर करने के लिए  दौरा किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि मरीजों से मिलकर भी समस्याओं के  बारे में जानकारी हासिल की है जिन्हें जल्द ही हल किया जाएगा। उन्होंने बताया कि हिमाचल में और भी पॉलीक्लीनिक खोले जाने की योजना है और जल्द ही सुजानपुर में पॉलीक्लीनिक खोला जाएगा ताकि पूर्व सैनिको को इलाज के लिए दूर न जाना पडे।

लेफिटनेंट  जनरल सुरिंद्र सिंह ने पॉलीक्लीनिक में डाक्टरों और दवाइयों की कमी पर कहा कि पॉलीक्लीनिक में डाक्टरों की कमी को दूर किया जा रहा है और दवाइयों की भी पूरी डिमांड को पूरा किया जाएगा। उन्होंने बताया कि हिमाचल में सैलरी के कारण एक्सपीरियंस डाक्टर मिलने में दिक्कतें पेश आ रही हे जिसे जल्द दूर किया जा रह है। उन्होंने कहा कि जेनरिक दवाईयां ही पॉलीक्लीनिक में मिलती है और इस वजह से मरीजोंको समस्या होती है क्योंकि महंगी दवाईयां पॉलीक्लीनिक पर उपलब्ध नहीं होतीहै।

लेफिटनेंट  जनरल सुरन्द्रि सिंह ने पॉलीक्लीनिक में मरीजों के साथ अभद्र व्यवहार पर कहा कि पॉलीक्लीनिक पर ऐसा नहीं होना चाहिए अगर ऐसा होता है तो कार्रवाई की जाएगी। उन्होने कहा कि पॉलीक्लीनिक पर मरीजोंको पूरी सुविधा देना स्टाफ का कर्तव्य है।