Follow Us:

दियोटसिद्ध में आज झंडा चढ़ाने की रस्म होगी पूरा, 1 महीने तक लगेंगे मेले

नवनीत बत्ता |

उत्तरी भारत के प्रसिद्ध बाबा बालक नाथ मंदिर दियोटसिद्ध में आज झंडा चढ़ाने की रस्म को पूरा किया जाएगा। आज से पूरा 1 महीने तक बाबा बालक नाथ में मेले लगेंगे और मंदिर 24 घंटे खुला रहे रहेगा। इसी बीच माना यह भी जा रहा है कि क्रोना बारिश के चलते इस बार पहले की तरह मिलों में भीड़ नजर नहीं आएगी और मिलो मैं पहले से कम श्रद्धालु दिखाई देंगे बताते चलें कि बाबा बालकनाथ में हर साल छात्रों का आयोजन किया जाता है जो कि करीब एक महीना चलते हैं।

पूरे देश और विदेश से लाखों की संख्या में श्रद्धालु इन दिनों में बाबा जी के पास माथा टेकने के लिए आते हैं। मंदिर प्रशासन के लिए मेलों के लिए तैयारियां पूरी कर ली गई है जिसका खुद डीसी हमीरपुर एचपी हमीरपुर बाबा बालक नाथ के दरबार का दौरा कर लिया। इस दौरान उन्होंने मंदिर के अधिकारियों और कर्मचारियों को उचित दिशा निर्देश भी दिए जिसमें उनको किसी भी प्रकार की परेशानी का सामना नहीं करना पड़े।

श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए प्रशासन के द्वारा एवं कुछ चालू भक्तों के द्वारा निशुल्क गाड़ियां लगाए गए हैं जो कि बैरियर से एक से लेकर मंदिर मार्ग तक सुधारों को फ्रिज में अपंग और बड़ों को प्राथमिकता दी जाएगी। उपायुक्त हमीरपुर ने बताया कि 50 के करीब अतिरिक्त अधिकारी इस 1 महीने के लिए मंदिर में श्रद्धालुओं की सुविधाओं के लिए रखे गए हैं। ढाई सौ के करीब होमगार्ड और पुलिस के जवान बाबा बालक नाथ के दरबार में श्रद्धालुओं की सुरक्षा के लिए डटे रहेंगे।