Follow Us:

प्रदेश में 26 जनवरी की रात रही सबसे ठंडी रात, अगले दो-तीन और जारी रहेगी शीतलहर

पी. चंद, शिमला |

26 जनवरी की रात प्रदेश में सबसे ठंडी रात रही है। लाहौल-स्पीति, केलांग में बीती रात माइनस 17 डिग्री तापमान दर्ज किया गया है। जो कि अब तक का सबसे कम तापमान आंका गया है। प्रदेशवासियों को फिलहाल अगले दो-तीन दिन तक कड़ाके की ठंड से निजात नहीं मिलने वाली है। मौसम विज्ञान केंद्र शिमला के निदेशक मनमोहन सिंह ने बताया है कि बीते दिनों हुई बर्फबारी के बाद प्रदेश के तापमान में भारी गिरावट दर्ज की जा रही है जिस वजह से लोगों को भारी ठंड का प्रकोप झेलना पड़ रहा है।

अगले दो-तीन दिनों तक तापमान में गिरावट का सिलसिला यूं ही जारी रहेगा जिस वजह से प्रदेश के लोगों को कुछ दिनों तक ठंड से राहत नहीं मिलने वाली है। प्रदेश में 29 जनवरी से पश्चिम विक्षोभ एक बार फिर से सक्रिय होने वाली है जिस वजह से प्रदेश में एक बार फिर से हल्की बर्फबारी और बारिश होने की संभावना जताई जा रही है। 31 जनवरी के बाद प्रदेश में मौसम साफ रहने का अनुमान लगाया गया है।

वहीं शिमला में भी शनिवार को सीजन की सबसे ठंडी रात रही। शनिवार रात का पारा माइनस 0.2 डिग्री दर्ज किया गया जो कि इस साल का सबसे कम है। इसी तरह प्रदेश के अन्य जगहों में भी तापमान में 3 से 4 डिग्री तक की गिरावट दर्ज की गई है। किन्नौर जिले के कल्पा में -5.2, मनाली में -5.0, शिमला के कुफरी में -4.2, भुंतर में 0.0, डलहौजी में -1.5, धर्मशाला में 0.6, सोलन में 0.0, पालमपुर में 0.5 और ऊना में 3.2 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया।