Follow Us:

जुब्बल में पेड़ कटान के विरोध में माकपा ने किया SDM ऑफिस का घेराव

पी. चंद |

ऊपरी शिमला की अवैध भूमि पर हुए सेब कटान को लेकर माकपा लगातार बागवानों के पक्ष में प्रदर्शन कर रही है। बुधवार को भी जुब्बल कोटखाई में अवैध सेब के पेड़ों के कटान के खिलाफ जनशक्ति एकता अधिकार मंच के सदस्यों ने माकपा विधायक की अगुवाई में SDM रोहड़ू ऑफिस का घेराव कर दिया। यही नहीं कार्यकर्ता जबरन एसडीएम कार्यालय के अंदर घुस गए।

इस दौरान पुलिस के साथ धक्का-मुक्की भी हो गई। माकपा पेड़ कटान के विरोध में जुब्बल में जुटे हैं और लगातार आंदोलन कर रहे हैं। इनकी मांग है कि सरकार भूमिहीन बागवानों को राहत प्रदान करे और उन्हें दस बीघा तक जमीन मुहैया करवाएं।

(आगे की ख़बर के लिए स्क्रॉल करें…)

गौरतलब है कि ऊपरी शिमला की अवैध भूमि पर हुए सेब कटान को लेकर माकपा विरोध प्रदर्शन करती रही है। माकपा ने पहले भी रोहड़ू में बागवानों सहित संघ ने रैली निकाली थी और नारेबाजी करते हुए अवैध कटान का विरोध जताया था।

कोर्ट के आदेशों के बाद ऊपरी शिमला में लगातार सेब के पेड़ों की कटाई जारी है। अवैध भूमि पर जो भी पेड़ लगाए गए हैं, उन्हें काट दिया जा रहा है। वहीं, कसौली गोलीकांड के बाद से सरकार भी अवैध कब्जों को खाली कराने में कोई ढील देने के मूड में नहीं दिख रही है।