Follow Us:

मंडीः कच्ची सड़क में पड़े गड्डों से हादसा होने का खतरा, गांववासी परेशान

पी. चंद, शिमला |

जिला मंडी के जोगिंदरनगर की  ग्राम पंचायत रोपा पधर, पठानकोट- मंडी रोड़ पर जोगिंदरनगर से लगभग 7 किलोमीटर दूरी पर हैं। गलू से होकर एक कच्ची सड़क गांव भटबाड़ी, लाहला, मल्लन, नकेहड़, कनगबान, हराबाग जाती हैं। जिसकी दूरी लगभग 4 किलोमीटर है। यह रोड 2008 में एससी एसपी योजना के तहत बना था जिसका कार्य आज तक पूरा नहीं हुआ है। इतने सालों में इसमें सिर्फ एक बार लगभग 500 मीटर की दूरी तक सोलिंग बिछी बाकी कोई कार्य नहीं हुआ है । पूरी सड़क में छोटे-छोटे  पत्थर बिखरे हैं जिससे गांव वासियों को चलने में बहुत परेशानी आती है।

साथ ही जगह-जगह गड्ढे बने हुए हैं जिन में गिरने से किसी के साथ भी हादसा हो सकता है गलू रेन शल्टर से लगभग 50 फीट की दूरी पर कच्ची सड़क में एक बड़ा सा गड्ढा पड़ा हुआ है जो निचली तरफ मेन रोड वाली सड़क से जुड़ा हैं। गड्ढे से गाड़ियों को आने-जाने में बहुत परेशानी होती है। अगर रात के अंधेरे में कोई चल रहा हो तो उस के साथ भी दुर्घटना हो सकती है। गांव वालों का कहना है कि इस गड्ढे को पढ़े हुए 1 साल से ऊपर हो गया है लेकिन कोई भी ध्यान नहीं दे रहा है।

गांववासियों ने बताया कि इस सड़क को बने हुए कई साल हो गए लेकिन इसका कार्य कभी भी पूरा नहीं हुआ। यह सड़क 6-7 गावों को जाती है और  गांव की जनसंख्या 2000 से अधिक है। आए दिन लोगों को सड़क से परेशानियों का सामना करना पड़ता है। गांव वालों ने विधायक प्रकाश राणा और स्थानीय प्रशासन से निवेदन किया है कि जल्दी से इस ओर ध्यान दें अन्यथा कोई भी दुर्घटना हो सकती है। इस बारे में जोगिंदरनगर के लोक निर्माण विभाग सहायक अभियंता निशांत ठाकुर ने बताया कि गड्ढे को तीन-चार दिन में भर दिया जाएगा। करोना महामारी के कारण इस कार्य में विलंब हुआ है लेकिन सड़क का काम बहुत जल्दी ही शुरू कर दिया जाएगा।