Follow Us:

सोमवार को कैबिनेट बैठक में होगा स्कूलों के संचालन पर फैसला: शिक्षा मंत्री

पी. चंद |

शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने कहा कि पिछले कुछ दिनों से स्कूल खुलने के बाद छात्रों और शिक्षकों के संक्रमितो होने के मामले सामने आ रहे हैं। इसे देखते हुए सरकार 10 अगस्त को होने वाली कैबिनेट बैठक में स्कूलों को लेकर बड़ा फैसला लिया जाएगा। बता दें कि शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने शनिवार को क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू का दौरा किया और इस दौरान स्वास्थ्य सुविधाओं का जायजा लिया। मंत्री ने दौरे के दौरान मरीजों का कुशल क्षेम भी जाना और अधिकारियों को विशेष दिशा निर्देश भी दिए।

मंत्री गोविंद ठाकुर ने कहा कि प्रदेश में जिस तरह से एक बार फिर कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है, जो चिंता का विषय है। लिहाजा सरकार कोरोना को रोकने के लिए हर उचित कदम उठा रही है। उन्होंने कहा कि जिस तरह से पिछले कुछ दिनों में स्कूल खुलने के बाद छात्रों और शिक्षकों के संक्रमित होने के मामले सामने आए हैं लिहाजा 10 अगस्त को होने वाली कैबिनेट की बैठक में स्कूलों को लेकर सरकार एक बड़ा निर्णय करने जा रही है।  

गोविंद सिंह ठाकुर ने कहा कि आगामी कैबिनेट में स्कूलों के संचालन को लेकर निर्णय के लिए विचार किया जाएगा। सरकार का यह प्रयास रहेगा कि कोरोना के खतरे से छात्रों को किस तरह से बचाया जाए और बिना स्कूल बंद किए उनकी पढ़ाई भी जारी रखी जाए।