Follow Us:

चामुंडा नंदीकेश्वर धाम मंदिर की पदर पंचायत में आजकल लग रहा श्रद्धालुओं का जमावड़ा

मृत्युंजय पुरी |

हिमाचल प्रदेश के सुप्रसिद्ध शक्तिपीठ चामुंडा नंदीकेश्वर धाम मंदिर की पदर पंचायत में आजकल श्रद्धालुओं की बाहर से आने वाले श्रद्धालुओं की बहुत लंबी-लंबी कतारें मंदिरों में लग रही हैं। यही श्रद्धालु पदर पंचायत के आसपास सरेआम बिना मास्क के घूम रहे हैं। इस तरफ ना तो पुलिस प्रशासन कोई ध्यान दे रही है और ना ही मंदिर प्रशासन कोई ध्यान दे रहा है। पिछले कल पूरे हिंदुस्तान में 1 लाख 18 हजार कोरोना पॉजिटिव के नए मामले सामने आए हैं और वहीं हिमाचल में 12 मौतें कोरोना महामारी से हुई हैं। जिस तरह यह बाहर से आने आने वाले श्रद्धालु यहां जगह-जगह गंदगी थूक और खुलेआम  बाहर लेटरिन पेशाब कर रहे हैं और सरेआम बिना मास्क के बाजारों में मंदिरों में और स्थानीय दुकानों में घूम रहे हैं।

हमारी पदर पंचायत में बहुत बड़ी महामारी फैलने का खतरा है। जब इन लोगों को हम मास्क लगाने के लिए कहते हैं तो यह लोग स्थानीय लोगों से लड़ाई करने लगते हैं और सुबह 3 -4 बजे के लगभग यह लोग गांव में घरों के बाहर ही गंदगी फैलाते हैं। किसी के घर के दरवाजे के आगे खुलेआम सोच कर देते हैं। कई बार स्थानीय लोगों की बाहरी लोगों से हाथापाई भी हो चुकी है और कई बार गाली गलौज भी हो जाती है। इस पर पदर पंचायत के सभी लोगों का कहना है कि प्रशासन इस ओर जल्दी से कोई ध्यान दें या पुलिस प्रशासन यहां पर कोई अपना आदमी खड़ा करें।

साथ ही लोगों को सचेत करें कि आप लोग मास्क पहन के आए पंचायत के लोगों का कहना है कि प्रशासन ने इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया तो बहुत जल्दी गांव के सभी लोग मिलकर जो पदर पंचायत में बाहर से आने वाले लोग अपनी बसें खड़ी करते हैं। उस रास्ते को उस पार्किंग को बंद कर दिया जाएगा क्योंकि यहां पर बड़े बुजुर्ग और बच्चों में कोरोना महामारी फैलने का खतरा सबसे ज्यादा है और अपने परिवार अपनी पंचायत की सुरक्षा के लिए लोगों को पंचायत को यह कदम उठाने के लिए बाध्य होना पड़ेगा।