Follow Us:

7 दिन का 1,500 वसूल रही HRTC, अभिभावक परेशान

|

जनवादी महिला समिति शिमला ने HRTC के प्रशासन द्वारा स्कूली बच्चों के पास बनाये जाने पर गम्भीर चिंता व्यक्त की है। स्कूलों में नर्सरी से लेकर 5 वीं कक्षा तक 7 दिसम्बर तक छुट्टियां शुरू हो रही हैं। इस दौरान 5 वीं कक्षा तक के बच्चे दिसंबर माह में केवल 7 दिन ही स्कूल जाएंगे लेकिन HRTC प्रशासन माता -पिता से 7 दिन का 1,500 रुपये वसूल रहा है।

इस मामले के बारे में महिला समिति की जिला सचिव फालमा चौहान का कहना है कि जब हमने निगम के क्षेत्रीय प्रबंधक से बात की तो उन्होंने कहा कि आप लोगों को पास तो बनाने पड़ेंगे नहीं तो हम आपकी बसें बन्द कर देंगे। साथ ही उन्होंने कहा की आप पास बनाओ नहीं तो हम कल से बसें नहीं भेजेंगे। यह खामियाजा माता पिता को हर साल दिसंबर के महीने में भुगतना पड़ता है। निगम प्रशासन की दादागिरी के सामने अभिभावक भी मजबूर हैं।

गौरतलब है कि निगम प्रशासन जहां तक चाटर्ड बसों की बात करता है प्रशासन ने कभी यह नहीं देखा कि बसों में कितने बच्चे रोज सफर करते हैं। सभी क्षेत्रों के लिए बच्चे बसों में खड़े होकर जाते हैं। परिवहन निगम के अधिकारियों से अगर बात करते हैं तो अभिभावकों को धमकी भरे शब्द सुनने पड़ते हैं। अतः हम मांग करते हैं कि परिवहन प्रशासन अपने इन फैसलों की समीक्षा करे और परिवहन विभाग लोगों के पक्ष में फैसला ले।