Follow Us:

किसान सभा ने मांगों को लेकर विधानसभा के बाहर बोला हल्ला

पी. चंद |

हिमाचल किसान सभा के बैनर तले सैंकड़ों किसानों ने आज विधानसभा के बाहर जमकर हल्ला बोला। सरकार के खिलाफ नारेबाज़ी करते हुए किसान सभा के सदस्य बेरिकेटिंग पर चढ़ गए। किसान सभा के अध्यक्ष कुलदीप तंवर ने मांग उठाई की सरकार भूमि से किसानों की बेदख़ली बन्द करे। जंगली जानवरों खासकर बंदरों  की समस्या से किसान त्रस्त है, खेतीबाड़ी उजड़ चुकी है लेकिन, सरकार इस समस्या का को लेकर गंभीर नहीं है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में आवारा पशुओं के लिए सदन बनाने की बात तो होती है लेकिन, अभी तक सदन नहीं बनाए गए है। जिसकी वजह से भी किसानों की फसल चौपट हो रही है। उन्होंने बताया कि हिमाचल के दूध उत्पादन वाले किसानों को भी 16 से 17 रुपये के हिसाब से दूध लिया जाता है जबकि पानी 20 से 25 रुपये लीटर के हिसाब से मिल रहा है।

इसलिए सरकार किसानों की समस्याओं को सुलझाने का प्रयास करे। उन्होंने आरोप लगाया कि पिछली कांग्रेस सरकार ने भी किसानों की समस्याओं को सुलझाने के लिए कुछ नहीं किया। वहीं, मौजूदा सरकार भी किसानों की समस्या दूर करने के लिए कोई ठोस कदम नहीं उठा रही है। जयराम ठाकुर की सरकार 100 दिन पूरा करने जा रही है। किसान चाहता है कि सरकार किसानों की समस्याओं का समाधान करें।