Follow Us:

देश की तस्वीर पीएम मोदी की नीतियों के कारण बदली है: राजीव

desk |

गांव, गरीब, वंचित, पीड़ित, दलित, शोषित, युवा और किसान इनकी तस्वीर पीएम मोदी की नीतियों के कारण बदली है: राजीव
भाजपा लोक सभा प्रत्याशी डॉ राजीव भारद्वाज ने भटियात में सभाओं को संबोधित करते हुए कहा की भारतीय जनता पार्टी का एक-एक कार्यकर्ता घर-घर जाकर प्रधानमंत्री मोदी की 10 साल की उपलब्धियां पर भाजपा के लिए समर्थ है।
उन्होंने कहा कि जनता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक बार फिर प्रधानमंत्री बनने के लिए उत्साहित है। गांव, गरीब, वंचित, पीड़ित, दलित, शोषित, युवा और किसान – इनकी तस्वीर आज मोदी जी की नीतियों के कारण बदली है।
पहले हिमाचल में 40 सड़कों के निर्माण के लिए मात्र 40 लाख रुपये आते थे और उतने में केवल आधा-आधा किलोमीटर की सड़कें ही बनती थी, लेकिन जब भाजपा की अटल बिहारी सरकार आई तो प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत इसी इलाके की 85 प्रतिशत सड़कों का निर्माण हुआ। 1.5 लाख पंचायतों में आप्टिकल फाइबर पहुंचा है, 2 लाख से ज्यादा गांव को आज कॅामन सर्विस सेंटर से जुड़ गए हैं।
आज प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत एक-एक पंचायत में 40-40 घर बनें हैं और पूरे देश में गरीबों के लगभग 4 करोड़ घर बने हैं। आप अगर हमारे प्रत्याशियों को जिताएंगे तो 3 करोड़ और घर अगले 5 सालों में बनेंगे। अब आपके बिजली का बिल जीरो करने और कमाई के लिए हम प्रधानमंत्री सूर्यघर योजना के माध्यम से घरों में सोलर पैनल लगवाने का काम कर रहे हैं।
पहले लोग जब किसी गंभीर बीमारी के चलते हास्पिटल में भर्ती होते थे तो खर्च के लिए लोग विधायकों औऱ सांसदों के यहां सहायता की अर्जी लगाया करते थे लेकिन आज प्रधानमंत्री आयुष्मान योजना के तहत भारत की 40 प्रतिशत की गरीब आबादी को 5 लाख रुपए तक की मुफ्त इलाज की सुविधा मुहैया करायी जा रही है। जयराम जी के नेतृत्व में भाजपा की सरकार ने हिमाचल की जनता के लिए इसमें “हिम केयर योजना” को औऱ जोड़ दिया जिसके तहत लोगों को 5 लाख का हेल्थ कवर दिया गया।
उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जो कहते हैं वह करके दिखाते हैं और पूर्ण रूप से मोदी की गारंटी ही सच्ची गारंटी है। यह दौर प्रगति का दौर है और देश में विकास को पंख लगे है।