Follow Us:

चंबाः सुरंगानी NHPC के बैरा स्यूल पावर स्टेशन में ठेकेदार के द्वारा निकाले गए मजदूरों ने किया धरना प्रदर्शन

मनोज धीमान |

जिला चंबा के सुरंगानी एनएचपीसी के बैरा स्यूल पावर स्टेशन में ठेकेदार के द्वारा निकाले गए मजदूरों ने दूसरे दिन भी पावर स्टेशन  के मुख्य गेट के पास मजदूरों वह परिवार के साथ धरना प्रदर्शन किया। सुबह करीब 10:00 बजे धरना प्रदर्शन लोगों ने मोर्चा संभाला लिया और करीब दोपहर 2:00 बजे तक डटे रहे लेकिन फिर भी कोई स्थाई हल नहीं निकला। महिलाओं ने शनिवार को पावर स्टेशन के मुख्य गेट को बंद कर गेट के बाहर धरने पर बैठ गए लंच के समय पावर स्टेशन के अधिकारियों की गाड़ियां भी अंदर ही रही और मजदूर वह महिलाएं धरने पर डटी रही।

बयाना पंचायत के मजदूरों का कहना है कि मार्च 2015 से एनएचपीसी सुरंगाणी  बैरा स्यूल पावर स्टेशन में कॉन्ट्रैक्ट रूप पर कार्यरत हैं। सभी अपनी कार्यशाला में विभिन्न रूप से सेवाएं प्राप्त कर रहे हैं। हमें अपनी सेवाएं देते कितने साल हो चुके हैं। लेकिन आज तक किसी ने भी कोई शिकायत का मौका नहीं दिया। हम अपनी पूरी निष्ठा से कार्य कर रहे हैं हमारा कॉन्ट्रैक्ट से ही रूप से बदलता था परंतु इस बार नए ठेकेदार मैं हम सभी से यह शर्त रखी है जो पैसे देगा उसी को कार्य पर रखा जाएगा जो नहीं देगा उसके बदले दूसरे को रखा जाएगा यह आरोप मजदूरों ने ठेकेदारों पर लगाए हैं। बता दें इसका एक ऑडियो विवरण हुआ है तो वही शनिवार को वर्कर यूनियन की अध्यक्ष कमलेश कुमारी ने भी मजदूरों उनके परिवार के साथ मिलकर इसका विरोध धरना किया तो ही उन्होंने ठेकेदार के पैसे लेने की बात कही है जो कि सरासर गलत है

बताते चलें कि इसी साल अप्रैल में भी मजदूरों ने धरना प्रदर्शन किया था। वह कुछ समय तक चलता रहा परंतु उसका भी कोई स्थाई हल नहीं निकल पाया था मजदूरों ने बताया कि यह विरोध धरना प्रदर्शन आगे भी जारी रहेगा वर्कर यूनियन की अध्यक्ष कमलेश कुमारी ने बताया कि कल मीटिंग बुलाई गई है उसमें जो भी हल निकलेगा उसी के आधार पर सोमवार को आगे की कार्यवाही की जाएगी कमलेश कुमारी ने बताया कि सोमवार को चंबा उपायुक्त को भी हम शिकायत पत्र सोमवार सकते हैं यदि हमारा यहां पर कोई स्थाई हल नहीं निकलता है।