Follow Us:

ऊना: शावक के साथ घूम रही मादा तेंदुआ, क्षेत्र में दहशत का माहौल

रविंद्र, ऊना |

ऊना जिले के अंब क्षेत्र में एक मादा तेंदुआ का खौफ लोगों के जहन में है। यहां मुबारिकपुर से करीब तीन किलोमीटर दूर गांव अमलैहड़ में मादा तेंदुआ अपने बच्चे के साथ घूम रही है। पिछले करीब चार दिन से स्वास्थ्य केंद्र के पीछे जंगल में इसने डेरा डाले हुए है। इसके चलते ग्रामीण और आस-पास के इलाकों में दहशत का माहौल है।

ग्रामीणों की माने तो मादा तेंदुआ जिस स्थान पर डेरा डाले हुए बैठी है, उस से कुछ दूरी पर एक बकरी-पालक का घर है। बकरी को अपना शिकार बनाने के लिए यह मौके का इंतजार कर रही है।

अमलैहड़ गांव में मादा तेंदुआ के होने के चलते लोग अपने बच्चों को स्कूल नहीं भेज रहे है। ग्राम पंचायत प्रधान रमेश शर्मा का कहना है कि बुधवार की रात अपनी गाड़ी में जा रहा था तो वह सड़क पर घूम रही थी। उन्होंने कहा कि अगर ऐसे ही मादा तेंदुआ सड़को पर घूमती रहेगी तो ग्रामीणों को घर से बाहर निकलना मुशिकल हो जाएगा। उन्होंने वन विभाग ऊना से गांव में पिंजरा लगाने की मांग उठाई है ताकि उसे काबू किया जा सके।
 
उधर, डीएफओ ऊना यशुदीप सिंह का कहना है कि गांव में मादा तेंदुआ के होने की सूचना मिली है, जिस पर टीम को मौके पर भेजा जा रहा है।