Follow Us:

चंबा में कल भी रहेगी छुट्टी, मणिमहेश यात्रा में बढ़ रही दिक्कतें

समाचार फर्स्ट डेस्क |

प्रदेश में जारी बारिश के कारण जिला चंबा में मंगलवार को छुट्टी का ऐलान कर दिया है। बारिश ने चंबा में काफी कहर बरपाया है। चंबा में सभी सरकारी और निजी कॉलेज, विश्वविद्यालय. आईटीआई बंद रहेंगें।

बारिश के कारण चंबा में खजियार जिसे भारत का मिनी स्वीटजरलैंड भी कहा जाता है हर तरफ पानी में डूब गया है। चंबा में भूस्खलन का भी खतरा बना हुआ है और इन दिनों प्रशासन ने हाई अलर्ट जारी किया हुआ।

बारिश में 25 की जान फंसी, कुदरत का कहर

 मणिमहेश में बारिश से हर तरफ तबाही का मंजर है। भारी बारिश के कारण यात्रियों को यात्रा करने में बहुत ज्यादा मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है  जगह-जगह भूस्खलन से  जान का भी खतरा बना हुआ है। ताजा खबरों के अनुसार 20 से 25 यात्री भूस्खलन में फंस चुके हैं। रास्ते टूटे होने के कारण यात्रियों को बीच बीच में रुक कर आगे बढ़ना पड़ रहा है।

मणिमहेश के लिए लंगर का सामान ले जाता ट्रक चोरी

उत्तर भारत की विख्यात मणि महेश यात्रा में अब बड़े वाहन भी चोरों के निशाने पर आ गए हैं। हमीरपुर जिला के नादौन से मणिमहेश यात्रा के लंगर का सामान ले कर आ रहा एक ट्रक हड़सर के समीप सांदी से चोरी हो गया। बता दें कि रात को चालक ट्रक खड़ा कर खाना खाने गया। जब वह लौटा तो ट्रक गायब था। तलाश करने पर ट्रक का कोई अता पता न चला। चालक ने पुलिस थाना भरमौर में शिकायत दर्ज करवाई। शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने छानबीन शुरू कर दी है।