Follow Us:

मंडीः झमेहड़-जोगिंद्रनगर सड़क पर भारी भूस्खलन के चलते यातायात अवरुद्ध

पी.चंद, शिमला |

जिला मंडी में बीती रात से हो रही भारी बारिश के चलते आज ग्राम पंचायत झमेहड़ के नौ गांव की जनता हुई परेशान। चक्का झमेहड़ बनोंन सड़क आज सुबह 7 बजे से गांव आल के पास भारी भरकम भुस्खलन की वजह से अवरुद्ध हो गई । सड़क पर जगह-जगह भुस्खलन हो गया है। कई जगह ग्रामीणों ने जोगिंद्रनगर जाने के लिए खुद भी बड़े -बड़े पत्थरों को उठाया।

सड़क पर वाहनों की लंबी-लंबी कतारें दोनों ओर  देखने को मिली। आज कई कर्मचारियों को 6 से 7 किलोमीटर पैदल चलकर बसाही  से जोगिंद्रनगर के लिए बस को पकड़ना पड़ा , कई कर्मचारी तो बसाही पहुंचकर भी बस को पकड़ नहीं सके क्योंकि इस कोरोना काल के चलते बसों की आवाजाही भी सीमित है।

वहीं, कई ग्रामीण जो बीमार थे वो भी आज अपने इलाज हेतु जोगिंद्रनगर नहीं जा सके। रास्ते में फंसे ग्रामीणों ने बताया कि करीब सुबह 10 बजे जेसीबी मशीन आई , उसके बाद ही सड़क से मलबा हटाने का काम शुरू हुआ जो अभी तक चल रहा है। करीब 2 बजे छोटे वाहनों के लिए सड़क को खोल दिया गया था और कार्य चल ही रहा था। "लोक निर्माण विभाग सेक्शन मकरिड़ी के कनिष्ठ अभियंता कमल कांत ने बताया कि काफी ज्यादा मलबा होने के कारण समय ज्यादा लग रहा है"