Follow Us:

शिमला में पर्यटन सीजन पीक पर, घंटों जाम में फंस रहे सैलानी

पी. चंद, शिमला |

राजधानी शिमला में लगातार बाहरी राज्यों से पर्यटक घुमने पहुंच रहे हैं। पर्यटकों को भीड़ कि वजह से शिमला में जाम की समस्या भी विकराल हो गयी है। राजधानी शिमला में हर रोज लोगों को भारी जाम के चलते दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। पर्यटन सीजन को देखते हुए शिमला जिला प्रशासन ने जाम से निपटने के लिए कई कदम उठाने का फैसला लिया है जिससे पर्यटकों और स्थानीय लोगों को ज्यादा परेशानी न उठानी पड़े।

जिला उपायुक्त राजेश्वर गोयल ने बताया कि जाम से निपटने के लिए बीते रोज की गई सभी सम्बंधित विभागों से मीटिंग में नो पार्किंग,युटर्न ,जेबरा क्रासिंग के साइन बोर्ड की कमी का मामला साम्मने आया है जिसको लेकर जिला प्रशासन ने नए साइन बोर्ड लगाने का फैसला लिया है। कार्ट रोड में फ्रूट वेंडर की वजह से ट्रैफिक जाम न लगे इसको लेकर भी नगर निगम शिमला कार्ट रोड का निरीक्षण करेगी, फल विक्रताओं को निर्देश देगी। इसके अलावा शहर में सड़कों की सड़कों में दिन के वक्त किसी भी तरह की टायरिंग पर प्रतिबन्ध रहेगा।

वहीं, जिला उपायुक्त ने बताया कि इस बार पिछली बार की तरह पानी की कोई भी समस्या नही है। शिमला जल प्रबंधन निगम ने प्रशासन को अवगत करवाया है कि शहर में स्थानीय लोगों और पर्यटकों को इस बार पानी की किसी तरह को कमी नहीं रहेगी। प्रदेश सरकार के मुख्य सचिव बीके अग्रवाल ने भी पर्यटन सीजन को देखते हुए 1 जून को सम्बंधित विभागों की मीटिंग बुलाई है जिसमें पर्यटन सीजन में सरकार की तैयारियों को लेकर चर्चा की जाएगी।