Follow Us:

चंबा: डलहौजी में जाम हुआ आम, लोग हो रहे परेशान

मृत्युंजय पुरी |

चंबा के डलहौजी  विधानसभा क्षेत्र के सलूणी बाजार में आजकल पार्किंग की समस्या दिन प्रति दिन बढ़ती जा रही है। आए दिन यहां पर वाहनों की संख्या बढ़ रही है। लोग अपनी गाड़ियां सड़क के किनारे बेतरतीब ढंग से खड़ी कर देते हैं। जिससे अक्सर यहां जाम की स्थिति बन जाती हैं।

सड़क पर जाम लगने की वजह से लोगों को पैदल चलने में भी काफी दिक्कत होती है। लोग अपनी गाड़ियां व्यापारियों की दुकानों के आगे भी लगा देते हैं। जिससे उन्हें व्यापार में भी काफी दिक्कत होती है। इसके लिए लोगों ने कई बार प्रशासन से पार्किंग बनाने का आग्रह भी किया लेकिन अभी तक प्रशासन द्वारा पार्किंग की व्यवस्था नहीं की गई।

स्थानीय लोगों ने बताया कि सलूणी  बाजार में पार्किंग की समस्या बढ़ती जा रही है। लोगों को अपनी गाड़ियां सड़क के किनारे बेतरतीब ढंग से खड़ी करनी पड़ती है और जिसकी वजह से अक्सर यहां जाम लग जाता है। यहां के स्थानीय दुकानदारों  ने बताया कि लोग अपनी गाड़ियों उनकी  दुकानों के आगे खड़ी करके चले जाते हैं। जिसकी वजह से उन्हें दुकानदारी में काफी परेशानी होती है।

स्थानीय दुकानदारों समस्या ने जिला प्रशासन के आगे  प्रस्ताव भी रखा था। लेकिन,अभी तक उसके ऊपर किसी भी तरह की कार्यवाही नहीं की गई है। टेक्सी चालकों ने बताया की यहां पास में ही एक खुली जगह है जहां पर  पार्किंग बनाई जा सकती है। लोगों ने  सरकार से आग्रह किया कि यहां पर पार्किंग बनाई जाये ताकि  यातायात व्यवस्था सुचारु रुप से चल पाए।