Follow Us:

गोवा में फंसे 1400 से अधिक हिमाचलियों के लेकर ऊना पहुंची ट्रेन, तालियां बजाकर लोगों का किया स्वागत

समाचार फर्स्ट डेस्क |

सरकार द्वारा देश के विभिन्न राज्यों में फंसे हिमाचलियों की घर वापसी का सिलसिला लगातार जारी है। इसी कड़ी में आज गोवा से एक विशेष ट्रेन ऊना रेलवे स्टेशन पर पहुंची। 24 कोच वाली इस ट्रेन में 1400 से अधिक हिमाचलियों ने घर वापसी की है। ऊना रेलवे स्टेशन पर इन यात्रियों को सोशल डिस्टेंसिंग में उतारने के बाद हाथो को सैनेटाइज करते हुए थर्मल स्क्रीनिंग की गई और सभी यात्रियों को खाने के पैकेट के साथ पानी की बोतल, मास्क और सेनेटाइजर भी दिए गए ताकि इनको अपने जिला तक पहुंचने में कोई मुश्किल न हो। यात्रियों को प्रदेश के विभिन्न जिलों में पहुंचाने के लिए HRTC की करीब 60 बसों का भी प्रबंध किया गया था।

जानकारी के अनुसार गोवा के मडगांव से 1400 अधिक हिमाचलियों को लेकर शुक्रवार सुबह दूसरी विशेष ट्रेन पौने 4 घंटे देरी से ऊना रेलवे स्टेशन पर पहुंची। हालांकि ट्रेन के ऊना पहुंचने का समय सुबह 3 बजे था। जिस बजह से प्रशासन को काफी इंतजार करना पड़ा। ट्रेन के ऊना पहुंचते ही डीसी ऊना संदीप कुमार सहित अन्य अधिकारियों ने तालियां बजाकर सभी यात्रियों का स्वागत किया। जैसे ही ट्रेन प्लेटफॉर्म पर रुकी तो सभी यात्रियों के चेहरे घर वापसी की खुशी देखी गई।

बाद में सभी यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग के बाद निगम की बसों में गंतव्य की और रवाना किया गया। इस दौरान सभी यात्रियों को भोजन, पानी की बोतल, सेनेटाइज व मास्क भी दिए गए। यात्रियों ने सरकार और प्रशासन का आभार जताया । ऊना में मिली व्यवस्थाओं को लेकर भी यात्री संतुष्ट दिखे। वहीं, देवभूमि की धरा पर कदम रखते ही यात्रियों का उत्साह देखते ही बन रहा था। डीसी ऊना संदीप कुमार ने बताया कि आने वाले दिनों में कई अन्य राज्यों से विशेष ट्रेन आने की संभावना है। बदा दें कि इससे पहले बुधवार को भी एक विशेष ट्रेन बेंगलुरु से 643 यात्रियों को लेकर ऊना पहुंची थी।