Follow Us:

HRTC साधारण किराए पर शुरू करेगा AC डीलक्स बसें: बाली

समाचार फर्स्ट डेस्क |

परिवहन मंत्री जीएस बाली ने कहा कि एचआरटीसी आने वाले दिनों में विभिन्न रूटों पर एसी डीलक्स बस सेवाएं साधारण किराये पर शुरू करने करने जा रहा है। मणिकर्ण-पांवटा साहिब रूट पर भी पंद्रह दिन के भीतर इसी तरह की बस सेवा आरंभ कर दी जाएगी। उन्होंने कहा कि पर्यटन नगरी मनाली के लिए फिक्स किराये पर आठ सीटर इलेक्ट्रिक वाहन सेवा शुरू की जाएगी। यहां बेरोजगार युवाओं के लिए रूट परमिट जारी किए जाएंगे, ताकि युवाओं को रोजगार मिले।

30 करोड़ से बनेगा कुल्लू में अत्याधुनिक बस अड्डा

बाली ने कहा है कि कुल्लू में 30 करोड़ रुपये की लागत से अत्याधुनिक बस अड्डे का निर्माण किया जाएगा। बाली ने गुरुवार को पब्लिक-प्राइवेट पार्टनरशिप के आधार पर बनने वाले इस बस अड्डे का विधिवत शिलान्यास किया। इसके बाद जनसभा को संबोधित करते हुए बाली ने बताया कि साढे़ चार साल में दस नए बस अड्डों का निर्माण किया गया है। जबकि बाबा बड़ोह, ठियोग, निरमंड, स्वारघाट, चिंतपूर्णी बस स्टैंड और नगरोटा बगवां वर्कशाप के निर्माण कार्य अंतिम चरण में है।

कुल्लू में जल्द चलाई जाएंगी 10 नई एसी टैंपो ट्रैवलर मिनी बसें

बाली ने बताया कि इस अवधि में एचआरटीसी के बेड़े में बसों की संख्या दोगुनी कर दी गई है। बसों की संख्या 1600 से बढ़कर अब 3200 हो गई है। कुल्लू जिला में शीघ्र ही 10 नई एसी टैंपो ट्रैवलर मिनी बसें चलाई जाएंगी। कुल्लू-मनाली के लिए 10 इलेक्ट्रिक बसें मंजूर की गई हैं। इलेक्ट्रिक बसें चलाने वाला हिमाचल प्रदेश पहला राज्य बन गया है और इसकी शुरुआत मनाली-रोहतांग रूट से की गई है। परिवहन मंत्री ने पर्यटन नगरी मनाली के लिए फिक्स किराये पर आठ सीटर इलैक्ट्रिक वाहन सेवा आरंभ करने की घोषणा भी की।