Follow Us:

पेंशन का स्थाई हल करे सरकार, नहीं तो चुनावों में सिखाएंगे सबक

जसबीर कुमार |

परिवहन विभाग से सेवानिवृत्त हुए कर्मचारियों ने पेंशन का स्थाई हल न होने पर सरकार के खिलाफ नाराजगी जाहिर की है। साथ ही उन्होंने सरकार को चेताया कि अगर जल्द पेंशन का स्थाई हल नहीं निकाला गया तो सभी सेवानिवृत्त कर्मचारी अपना संघर्ष तेज करते हुए आगामी चुनावों में सरकार को सबक सिखाएंगे। इसी को लेकर आज हमीरपुर परिवहन सेवानिवृत्त कर्मचारी कल्याण मंच ने जिला अध्यक्ष अजमेर सिंह की अध्यक्षता में बैठक की। बैठक में 15 जुलाई को शिमला में होने वाले राज्य स्तरीय प्रदर्शन को लेकर भी रणतीति तैयार की गई। 

जिला अध्यक्ष अजमेर सिंह  ने कहा कि साल 2020 में पूर्व परिवहन मंत्री गोबिंद ठाकुर के दौरान चांर प्रतिशत अंतिम राहत देने की घोषणा की थी वह अभी तक नहीं दी गई है । वर्तमान में परिवहन मंत्री विक्रम सिंह ठाकुर के साथ भी बैठक में मांग की गई थी लेकिन आज तक कोई अदायगी नहीं हुई जिससे कर्मचारियों में गहरा रोष है।

कल्याण मंच के कोषाध्यक्ष कश्मीर सिंह सोनी ने कहा कि वर्ष 2020 और 21 सेवानिवृत हुए कर्मचारियों को न ही भते और न ही पेंशन मिली है । इसके साथ ही पेंशन के लिए हर बार देरी होती है जिससे बहुत पेरशानी झेलनी पडती है। उन्होंने कहा कि पेंशन की समस्या का हल करने के लिए कई बार सरकार से गुहार लगाई जा चुकी है और विभाग के उच्चाधिकारियों से भी मांग की है मगर समस्या का हल नहीं हो सका है।