Follow Us:

परिवहन निगम के कुछ रूटों पर बसों में फ्री और विशेष छूट की सुविधा बंद

|

परिवहन निगम ने अपनी कुछ रूटों पर चलने वाली बसों में फ्री बस सुविधा और छूट से यात्रियों को वंचित कर दिया है। अब इन सुविधाओं का लाभ उठाने वाले यात्रियों को टिकट लेकर यात्रा करनी होगी। इसके कारण यह सुविधा यह सुविधा पाने वाले यात्रियों में रोष पनपने लगा है। इस छूट को खत्म करने पर परिवहन निगम तर्क दे रहा है कि इन बसों में पहले ही किराया कम है। ऐसे में छूट या फ्री यात्रा की सुविधा देना संभव नहीं है।

परिवहन निगम के बैजनाथ डिपो के अंतर्गत चलने वाली बैजनाथ-शिमला वाया हमीरपुर बस सेवा जो सबुह 8 बजे बैजनाथ से अपने गंतव्य की ओर रवाना होती है, इस बस में यात्रा करने वाले सभी यात्रियों को टिकट लेना जरूरी होगा। बैजनाथ से पठानकोट सुह 6 बजे, सुबह 7.10 पर और सबुह 7.50 बजे चलने वाली बसों में अब यह सुविधा नहीं मिलेगी और सभी यात्रियों को टिकट लेना अनिवार्य होगा। गौरतलब है कि परिवहन निगम की बसों में पुलिस, दिव्यांग, शौर्य सम्मान प्राप्त, युद्ध विधवाओं और स्वतंत्रता सेनानियों को फ्री यात्रा की सुविधा प्राप्त है।

जिला कांगड़ा पुलिस कल्याण संगठन के प्रधान ने कहा कि चूंकि पुलिस कर्मचारियों से धनराशि परिवहन निगम को जमा करवाई जाती है, ऐसे में पुलिस कर्मचारियों को इस सुविधा से वंचित किया जाना न्यायसंगत नहीं है। उधर, परिवहन निगम बैजनाथ के क्षेत्रीय प्रबंधक गोपाल शर्मा ने कहा कि इन बसों में अन्य व्यवसायों की अपेक्षा पहले ही कम किराया लिया जाता है। इसके चलते फ्री यात्रा की सुविधा यात्रियों को नहीं दी जा रही है। इस संदर्भ में मामला उच्च अधिकारियों के समक्ष रखा गया है।