Follow Us:

हिमाचल प्रदेश में तीन हादसों में दो की मौत, दो घायल

|

  • मंडी में करंट लगने से युवक की मौत
  • कुल्लू में वोल्वो बस और कार की टक्कर में चालक की मौत
  • बीड़ बिलिंग में पैराग्लाइडिंग क्रैश, पायलट और पर्यटक घायल

मंडी/कुल्लू/बीड़ बिलिंग: हिमाचल प्रदेश में शुक्रवार और शनिवार को तीन अलग-अलग दुर्घटनाओं में दो लोगों की मौत हो गई और दो अन्य घायल हो गए। मंडी में करंट लगने से एक युवक की मौत हो गई, जबकि कुल्लू में वोल्वो बस और टैक्सी की टक्कर में एक चालक की जान चली गई। वहीं, बीड़ बिलिंग में पैराग्लाइडिंग क्रैश में पायलट और पर्यटक घायल हो गए..

मंडी जिले के उपमंडल बालीचौकी में शुक्रवार देर रात एक दुकान में काम कर रहे युवक की फ्रिज से करंट लगने के कारण मौत हो गई। मृतक की पहचान 20 वर्षीय दुर्गा दास के रूप में हुई है, जो शुकाड, गाड़ा गुशैणी का निवासी था। दुर्गा दास दुकान में काम करता था और देर रात सामान समेटते समय फ्रिज से करंट लगने से उसकी मौके पर ही मौत हो गई। करंट लगने से उसका एक हाथ बुरी तरह झुलस गया। जब काफी देर तक वह बाहर नहीं आया, तो उसके सहकर्मियों ने उसे फ्रिज के पास बेहोश पाया और बड़ी मुस्तैदी से छुड़ाया। पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है और घटना की जांच कर रही है। दुर्गा दास अपने परिवार का इकलौता कमाने वाला था। उसकी मौत से परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है।

मनाली के आलू ग्राउंड के पास एक वोल्वो बस और एक कार के बीच आमने-सामने की टक्कर हो गई, जिसमें कार चालक की मौत हो गई। मृतक की पहचान 54 वर्षीय केशव राम के रूप में हुई है, जो मंडी के पधर तहसील के छुछल गांव का निवासी था। हादसा उस समय हुआ जब एचआरटीसी की वोल्वो बस मनाली से कुल्लू की ओर जा रही थी और आल्टो कार तेज गति से आकर विपरीत दिशा में बस से टकरा गई। कार चालक को गंभीर चोटें आईं और उसे अस्पताल पहुंचाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और हादसे की जांच कर रही है।

बीड़ बिलिंग, जो विश्व प्रसिद्ध पैराग्लाइडिंग साइट है, में आगामी विश्व कप से पहले एक दुर्घटना में पायलट और पर्यटक घायल हो गए। शनिवार को पायलट अजय ठाकुर और पर्यटक योगेश पांडे ने बीड़ बिलिंग से उड़ान भरी थी, लेकिन लैंडिंग के दौरान वे क्रैश लैंडिंग का शिकार हो गए। रविवार सुबह पायलट ने रेस्क्यू टीम को सूचित किया कि वे संसाल मंढेड़ के थाथी की पहाड़ियों में क्रैश लैंडिंग के कारण घायल हो गए हैं। रेस्क्यू टीम को सूचना मिलने के बाद उन्हें बचाने का कार्य जारी है। रेस्क्यू टीम दोनों को सुरक्षित निकालकर उपचार के लिए भेजने की तैयारी कर रही है।