Follow Us:

प्रदेश के प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में बनेंगे दो-दो खेल स्टेडियम, खिलाड़ियों को देंगे बेहतर सुविधाएं: पठानिया       

|

राज्य के प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में चरणबद्व तरीके से दो-दो आउटडोर स्टेडियम निर्मित किए जाएंगे। इन खेल परिसरों में खिलाड़ियों के लिए बेहतर खेल सुविधाएं भी प्रदान की जाएंगी ताकि ग्रामीण स्तर की प्रतिभाओं को निखारा जा सके। राकेश पठानिया ने कहा कि मनरेगा के तहत भी खेल मैदान निर्मित करने के लिए पहल की गई है और ऊना जिला के बंगाणा में मनरेगा के सहयोग से पहला स्टेडियम तैयार किया गया है।

सिंथेटिक ट्रैक धर्मशाला में राज्य एथलेटिक्स प्रतियोगिता का शुभारंभ करने के उपरांत वन एवं खेल मंत्री राकेश पठानिया ने कहा कि युवा सेवाएं खेल मंत्रालय द्वारा हिमाचल के लिए 15 फेबरिक स्टेडियम बनाने के लिए भी मंजूरी प्रदान की गई है। इन खेल परिसरों में बास्केटबाल, वालीबाल, बैडमिंटन, जूडो, बाक्सिंग इत्यादि के लिए सुविधा प्रदान की जाएगी।

खेल मंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार ने युवा शक्ति को खेलों एवं सामाजिक सेवाओं से जोड़कर राष्ट्र निर्माण में भागीदार बनाया है। उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार के कार्यकाल में युवाओं को विभिन्न खेलों के लिए मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाने की दिशा में कारगर कदम उठाए हैं जिसके चलते ही राष्ट्रीय और अंतराष्ट्रीय स्तर पर प्रदेश के खिलाड़ियों का प्रदर्शन बेहतर हुआ है।

पठानिया ने कहा कि खेलों में हिमाचल का नाम रोशन करने वाले खिलाड़ियों को भी सम्मानित किया जाएगा। खेल नीति निर्धारण में खेलों के प्रति युवाओं में दिलचस्पी पैदा करने, ग्रामीण स्तर तक खेलों के लिए आधारभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाने, खिलाड़ियों के लिए बेहतर प्रशिक्षण की व्यवस्था, खिलाड़ियों के लिए प्रोत्साहन राशि इत्यादि पर फोक्स किया जाएगा।