Follow Us:

2016 से लंबित UGC पे स्केल जल्द किया जाए लागू, जॉइंट एक्शन कमेटी ने सरकार से उठाई मांग

ऑल यूनिवर्सिटीज एंड कॉलेज टीचर्स की जॉइंट एक्शन कमेटी 2016 से लंबित यूजीसी पे स्केल की सरकार से लगातार मांग कर रही है। 2018 में सभी सरकारों ने यह पे स्केल लागू कर दिया था…

पी.चंद |

ऑल यूनिवर्सिटीज एंड कॉलेज टीचर्स की जॉइंट एक्शन कमेटी 2016 से लंबित यूजीसी पे स्केल की सरकार से लगातार मांग कर रही है। 2018 में सभी सरकारों ने यह पे स्केल लागू कर दिया था जबकि प्रदेश में 6 साल बाद भी शिक्षक इससे वंचित हैं। कमेटी ने मांग की है कि सरकार उनकी इस लंबित देनदारी को जल्द दे अन्यथा उनका यह आंदोलन बड़ा स्वरूप ले सकता है।

जॉइंट एक्शन कमेटी के अध्यक्ष शिमला में मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि 2016 से UGC पे- स्केल नहीं मिला है। कॉलेज और विश्विद्यालय के शिक्षक मांग को लेकर शांतिपूर्ण आंदोलन कर रहे हैं। विश्विद्यालय में केवल एक घंटे के लिए शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर रहे हैं। सभी कक्षाएं लगातार हो रही है ताकि पढ़ाई पर कोई असर न पड़े।

उन्होंने कहा कि शिक्षकों का काम पढ़ाना है लेकिन पे स्केल को लागू न करने से उन्हें वित्तीय नुकसान हो रहा है जिससे उन्हें मजबूरन आवाज़ उठानी पड़ रही है। सरकार तुरन्त उनके पे स्केल को लागू करें। अगर ऐसा नहीं होता है तो आंदोलन को उग्र रूप देने को मजबूर होंगे।