Follow Us:

बाहर से आने वाले श्रमिकों का उद्योग प्रबंधन कराएगा टेस्टः डीसी

दीक्षा बैंस, ऊना |

जिला ऊना में क्रियाशील विभिन्न उद्योगों और फैक्ट्रियों में बाहरी राज्यों से आ रहे श्रमिकों के कोविड-19 टेस्ट हेतु जिला प्रशासन ऊना ने दो लैबों को अनुमति प्रदान कर दी गई है। यह जानकारी देते हुए उपायुक्त ऊना संदीप कुमार ने बताया कि कोविड-19 टेस्ट के लिए एसआरएल डॉयग्नोस्टिक चंडीगढ़ और डॉ. लाल पैथ लैब को स्वीकृति दी गई है, ताकि कोरोना संभावित श्रमिकों का पता लगाया जा सके।   

उन्होंने बताया कि कोविड-19 टेस्ट के लिए 2400 रूपए प्रति सैंपल फीस निर्धारित की गई है और लैब के कर्मचारी उद्योग की साइट पर जाकर कर्मचारियों के टेस्ट करेंगे जिसका खर्च उद्योग का प्रबंधन उठाएगा। उन्होंने कहा कि उद्योग प्रबंधन अपनी इच्छानुसार इन लैब से टेस्ट करवा सकते हैं ताकि बाहर से आने वाले कोरोना संक्रमित श्रमिकों का पता लगाया जा सके और इसे आगे फैलने से रोका जा सके।

डीसी ने उद्योग प्रबंधन से बाहर से आने वाले कामगारों का अधिक से अधिक संख्या में टेस्ट कराने की अपील की है और कहा कि टेस्ट की रिपोर्ट जिला प्रशासन के साथ साझा करनी होगी। उन्होंने कहा कि कोविड-19 टेस्ट के लिए उद्योग और फैक्ट्री प्रबंधन क्षितिज सिंह, एसआरएल चंडीगढ, 7499927924 और रूपेश महाजन, डॉ. लाल पाथ लैब 8288070723 से संपर्क कर सकते हैं।