Follow Us:

ऊना जिला को मिले 11 वेंटिलेटर, 7 कोविड केयर सेंटर हरोली में किए गए स्थापित

दिक्षा बैंस |

कोविड-19 वैश्विक महामारी से निपटने के लिए जिला ऊना को 11 नए वेंटिलेटर्स प्राप्त हुए हैं। इस संबंध में जानकारी देते हुए मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर रमण कुमार शर्मा ने बताया कि 7 वेंटिलेटर हरोली के डेडीकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर में प्रदान किए गए हैं, जबकि दो क्षेत्रीय अस्पताल ऊना और 1-1 वेंटिलेटर अंब ओर गगरेट अस्पतालों में दिए गए हैं।

सीएमओ ने बताया कि हरोली डेडीकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर में ऐसे कोरोना संक्रमित मरीजों को रखा जा रहा है, जिन्हें ऑक्सीजन की आवश्यकता होती है। इसीलिए हरोली में सबसे ज्यादा सात वेंटिलेटर्स प्रदान किए गए हैं। इस सेंटर में 30 बेड की व्यवस्था है। उन्होंने कहा कि क्षेत्रीय अस्पताल ऊना में भी आपात स्थिति के लिए दो वेंटिलेटर प्रदान किए गए हैं। साथ ही अंब और गगरेट से मरीजों को आपात स्थिति में हरोली शिफ्ट करने के लिए वेंटिलेटर प्रदान किए गए हैं।

उन्होंने कहा कि जल्द ही हरोली डेडीकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर में प्रदान किए गए वेंटीलेटर्स को क्रियाशील कर दिया जाएगा। सीएमओ ने कहा कि अतिरिक्त वेंटीलेटर्स मिलने के बाद कोविड-19 वैश्विक महामारी से निपटने में मदद मिलेगी और आपात स्थिति में मरीजों को सहायता प्रदान की जा सकेगी।