Follow Us:

ऊना: होटल मालिक के पॉजिटिव आने के बाद गगरेट बाजार शनिवार तक रहेगा बंद

दिक्षा बैंस |

संस्थागत क्वारंटाइन सेंटर बनाए गए गगरेट के होटल के मालिक ने पूरे गगरेट कस्बे में बैन लगा दिया है। होटल मालिक के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद जब पता चला कि वह वीरवार को गगरेट कस्बे की कई दुकानों पर दस्तक दे चुका है तो प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के भी पसीने छूट गए। इसके बाद प्रशासन ने एहतियात के तौर पर गगरेट बाजार को 18 जुलाई की शाम तक बंद कर दिया है। स्वास्थ्य विभाग कोरोना पाजिटिव पाए गए होटल व्यवसायी की कांटेक्ट ट्रेसिंग में जुट गया है ताकि उनके सेंपल एकत्रित कर जांच के लिए भेजे जा सकें। उधर, अबोटा गांव से संबंधित होटल व्यवसायी के वार्ड के कुछ हिस्से को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है जबकि होटल व्यवसायी के होटल को भी एहतियात के तौर पर सील कर दिया गया है।

बता दें कि उपमंडल गगरेट से बुधवार को भेजे गए कोरोना सेंपल में से पांच लोग संक्रमित पाए गए थे। इनमें से नंगल जरियालां बैरियर पर तैनात एक होमगार्ड, गगरेट कस्बे की एक विवाहिता और गगरेट के एक होटल में बनाए गए क्वारंटाइन सेंटर में तैनात एक महिला आरक्षी और एक पुरुष आरक्षी के साथ होटल का मालिक भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया था। उक्त होटल मालिक रोजाना अपने होटल पर आता था तो रात के समय घर चला जाता था। इसके चलते अबोटा गांव में जहां उसका घर है उस क्षेत्र का कंटेनमेंट जोन बनना तो तय ही था। लेकिन होटल व्यवसायी ने कोरोना टेस्ट के लिए अपने सेंपल देने के बाद कोविड प्राटोकाल का भी पूर्णतया पालन नहीं किया। सेंपल देने के बाद भी वीरवार को वह गगरेट बाजार तक पहुंचा और कई दुकानों पर उसने दस्तक दी। इस बात का पता जब स्वास्थ्य विभाग को चला तो स्वास्थ्य अधिकारियों के भी होश उड़ गए।

मामला गंभीर होने के चलते शुक्रवार को एसडीएम विनय मोदी ने व्यापार मंडल के पदाधिकारियों और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक कर यह पता लगाने का प्रयास किया कि उक्त व्यक्ति किस-किस दुकान पर गया था। हालांकि बाद में यह निर्णय लिया गया कि 18 जुलाई शाम तक गगरेट बाजार पूर्णतया बंद कर दिया जाए और उक्त व्यक्ति की कांटेक्ट हिस्ट्री तलाश कर उन दुकानदारों के भी सेंपल एकत्रित कर कोरोना जांच के लिए भेजे जाएं जिनके सीधे संपर्क में वह आया था। इसी के चलते 18 जुलाई शाम तक गगरेट बाजार बंद करवा दिया गया है।

उधर, उस होटल को भी सील कर दिया गया है जिसे संस्थागत संगरोध केंद्र बनाया गया था। स्वास्थ्य विभाग की टीमें अंबोटा गांव में भी एक्टिव केस फाइंडिंग अभियान में जुट गई हैं। एसडीएम विनय मोदी ने बताया कि कोरोना पाजिटिव व्यक्ति के गगरेट बाजार में जगह-जगह घूमने की मिली जानकारी के बाद गगरेट बाजार 18 जुलाई शाम तक बंद कर दिया गया है।