Follow Us:

उत्तर रेलवे ने ऊना-हमीरपुर रेल लाइन की मांगी रिपोर्ट, जल्द हो सकता है काम शुरू

नवनीत बत्ता |

ऊना और हमीरपुर के बीच दौड़ने वाली ट्रेन के सपने को जल्द हकीकत में बदलने के लिए उत्तर रेलवे का कार्य युध्स्तर पर है। इसी बीच अब रेलवे के मुख्य अभियंता ने चंडीगढ़ स्थित कार्यालय से ऊना हमीरपुर के बीच 50 किमी लंबी ब्रॉड गेज रेल लिंक के नए सरेंखण, भूवैज्ञानिक मानचित्रण, अंतिम स्थान सर्वेक्षण और विस्तृत अनुमान के लिए निविदाएं आमंत्रित की है।

रेलवे लाइन को पूरा करने के काम को मिली इस गति से हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के भाजपाईयों सहित स्थानीय जनता चहकी हुई है। इस रेलवे लाइन से जहां यातायात और यात्रा दोनों ही सुगम होंगे वहीं पर्यटन, कारोबार और रोजगार की दृष्टि से भी यह रेल लाइन मील का पत्थर साबित होगी। हमीरपुर लोकसभा के सांसद अनुराग ठाकुर के लगातार प्रयासों के बाद यह कार्य प्रगति पर है। बकौल अनुराग ठाकुर हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के तीनों जिलों को रेलवे से जोड़ना उनका सपना है, जिसको वह शीघ्र पूरा करेंगे।

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सत्तपाल सिंह सत्ती, वीरेंदर कंवर, विजय अग्निहोत्री, नरेंदर ठाकुर, डॉ अनिल धीमान, बलदेव शर्मा, अनिल ठाकुर, प्यारे लाल शर्मा, राकेश ठाकुर, अजय शर्मा, तेज प्रकाश चोपड़ा, आदर्श कान्त, अंकुश दत्त शर्मा, बलदेव धीमान, जयमल ठाकुर, भवानी सिंह, कुलदीप ठाकुर, रणजीत सिंह आदि सहित स्थानीय लोगों और अन्य भाजपा कार्यकर्ताओं ने ऊना हमीरपुर रेल लाइन के कार्य में लाइ प्रगति के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रेल मंत्री सुरेश प्रभु और सांसद अनुराग ठाकुर का धन्यवाद किया।

उधर, कांग्रेस पार्ट्री ने बीजेपी की इस घोषणा को सिर्फ चुनावी शगूफा करार दिया है और जिला अध्यक्ष नरेश ठाकुर ने कहा मेडिकल कॉलेज, स्पाइस पार्क जैसे स्वीकृत काम को सांसद आज तक पूरा नहीं कर पाए हैं। इन में केंद्र सरकार की भूमिका महत्वपूर्ण रहती है तो रेलवे लाइन की बात बीजेपी कहां तक सच हो सकती है ये हमीरपुर की जनता को पत्ता है। नरेश ने कहा चुनावी बेला है और इस तरह की कई घोषणाएं अब बीजेपी के लोग करते नज़र इसलिए आ रहे हैं क्योंकि प्रदेश सरकार के खिलाफ बोलने के लिए ही बीजेपी के पास कुछ नहीं है।