Follow Us:

PNG से जुड़ने वाला प्रदेश का पहला शहर बनेगा ऊना, देश के 35 शहरों में चुना गया

रविंदर, ऊना |

हिमाचल के तीन शहर ऊना, बिलासपुर और हमीरपुर जल्द ही गैस पाइपलाइन से जुड़ेंगे। ऊना पीएनजी (पाइप्ड नेचुरल गैस) से जुडऩे वाला प्रदेश का पहला शहर होगा। जहां लोगों को घर तक पाइपलाइन के जरिए गैस मिलेगी। प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष सतपाल सत्ती ने कहा कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा और हमीरपुर के सांसद अनुराग ठाकुर  22 नवंबर को इंदिरा स्टेडियम से इस योजना के कार्य का शुभारंभ करेंगे।

सत्ती ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ऊना को देश के 35 शहरों में शुमार किया है। जहां एक साथ इस योजना के निर्माण कार्य का शुभारंभ होगा। उन्होंने बताया कि नंगल तक पीएनजी यानी पाइप नेचुरल गैस पहुंच चुकी है। सबसे पहले इससे ऊना नगर परिषद को कनेक्ट किय जाएगा। इसके साथ ही हमीरपुर और बिलासपुर शहर में इस योजना का निर्माण कार्य शुरू होगा। उन्होंने कहा कि यह गैस सिलिंडर के बजाय 15 प्रतिशत सस्ती पड़ेगी। इसके अलावा ऊना को सीएनजी से भी जोड़ा जा रहा है, जिसमें भारत पैट्रोलियम, एचपी और इंडियन ऑयल जैसी कंपनियां सहयोग कर रही हैं।

70 लाख से होगी इंडोर स्टेडियम की मरम्मत

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सतपाल सत्ती ने कहा कि ऊना में खेल विभाग के इंडोर स्टेडियम की आवश्यक मरम्मत के लिए प्रदेश सरकार ने 70 लाख 49 हजार रुपये स्वीकृत किए हैं। इंडोर स्टेडियम की छत के  मरम्मत से संबंधी अन्य दिक्कतें पेश आ रही थीं। जिसको लेकर विभाग की ओर से आकलन बनाकर भेजा गया था। 30 अक्तूबर को इस प्रस्ताव को मंजूरी मिल गई थी। इससे स्टेडियम में प्रि पेंटिड शीट्स और सीलिंग के अलावा लाइटिंग का कार्य करवाया जाएगा।