Follow Us:

घरोह में अंडर-19 लड़को की खेल प्रतियोगिताएं शुरू

डेस्क |

विधायक केवल सिंह पठानिया ने शाहपुर विधानसभा के अंतर्गत रावमापा घरोह में रैत जोन तथा डुगियारी में कांगड़ा जोन की अंडर 19 छात्रों की तीन दिवसीय खेल कूद प्रतियोगिता का शुभारंभ किया। रैत जोन के 23 स्कूलों की 325 छात्र  प्रतियोगिता में भाग लेंगे। इस प्रतियोगिता में कबड्डी, खो खो ,बैडमिंटन तथा वॉलीबाल में छात्र अपना अपना हुनर दिखाएंगे।

इस अवसर पर विधायक केवल पठानिया ने कहा कि विद्यार्थी जीवन में पढ़ाई के साथ साथ खेलों का विशेष महत्व है। खेलों से जीवन में अनुशासन, धैर्य तथा नेतृत्व क्षमता का विकास होता है। उन्होंने कहा कि सभी विद्यार्थियों को पढ़ाई के साथ साथ खेलों में भी बढ चढ़ कर भाग लेना चाहिए। उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार सरकारी शैक्षणिक संस्थानों में खेलों को बढ़ावा देने के लिए कारगर कदम उठा रही है तथा खेल मैदान निर्मित करने पर भी विशेष बल दिया जा रहा है ताकि खेल प्रतिभाओं को आगे बढ़ने के अवसर मिल सकें।

घरोह में शिक्षा के क्षेत्र में हाई स्कूल घरोह को बरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के आशीर्वाद से करवाया था।आज अगर देश मे सबसे पढ़ी लिखी बिधानसभा है तो हिमाचल प्रदेश की बिधानसभा है।मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने अगर देश मे सबसे बड़ा फैसला लिया है तो प्रदेश के कर्मचारियों को ओपीएस दिया।आज केंद्र की सरकार हिमाचल प्रदेश सरकार को सहयोग देने में अपने हाथ पीछे खींच रही है।ये केंद्र सरकार अपने हाथ प्रदेश सरकार के लिए नही बल्कि प्रदेश के कर्मचारियों के हितों को मारने का काम कर रही है

 उन्होंने इस अवसर पर घरोह स्कूल के नए भवन के लिए जो एस्टीमेट बनाया है उसके आधार पर धन स्वीकृत करके भवन का निर्माण करवाया जाएगा।इससे पहले स्कूल की प्रधानाचार्य निशा डोगरा  ने मुख्यातिथि का स्वागत करते हुए खेल प्रतियोगिता के बारे में विस्तार से जानकारी प्रदान की। जबकि घरोह  के कांग्रेस नेता रणदीप राणा एवं प्रधानाचार्य निशा डोगरा सहित अन्य कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने मुख्यातिथि का स्वागत किया।