हिमाचल

कांग्रेस कार्यालय में शिमला में शहरी कांग्रेस की बैठक

कांग्रेस कार्यालय में शिमला में शहरी कांग्रेस की बैठक, 13 मई को कांग्रेस उम्मीदवार विनोद सुल्तानपुरी के नामांकन के लिए बनाई रणनीति, ज्यादा भीड़ एकत्रित करने के दिए निर्देश

लोकसभा चुनाव को लेकर शिमला संसदीय सीट से कांग्रेस उम्मीदवार विनोद सुल्तानपुरी 13 मई को शिमला में अपना नामांकन भरने जा रहे है और इस दौरान शिमला के चौड़ा मैदान में कांग्रेस विशाल रैली का आयोजन किया जा रहा है। वही इसकी तैयारियों को लेकर शनिवार को प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन शिमला में शिमला शहरी कांग्रेस की बैठक काआयोजन किया गया जिसकी अध्यक्षता शिमला संसदीय क्षेत्र के प्रभारी रोहित ठाकुर ने की।

इस दौरान शिमला शहरी विधायक हरीश जनार्था शिमला शहर के पदाधिकारी, नगर निगम के मेयर,डिप्टी मेयर,पार्षद व पूर्व मेयर डिप्टी मेयर और पूर्व पार्षद मौजूद रहे। बैठक में जहा लोकसभा चुनाव को लेकर चर्चा की गई वही पार्षदो पदाधिकारियो को ज्यादा से ज्यादा भीड़ एकत्रित करने के निर्देश दिए गए।

इस दौरान शिमला संसदीय क्षेत्र के प्रभारी व शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर के कहा कि लोकसभा चुनावो को लेकर शिमला शहरी के कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की जा रही है। साथ ही शिमला शहर में कांग्रेस प्रत्याशी व मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू होने वाले कार्यक्रमों को लेकर भी रणनीति बनाई जा रही है। ताकि जन जन तक कांग्रेस सरकार के डेढ़ साल की उपलब्धि और पार्टी के मैनिफेस्टो को पहुंचाया जा सके।

वहीं उन्होंने भाजपा पर भी निशान साधा कि केंद्र में भाजपा ने 2014 और 2019 में झूठी घोषणाएं की थी और वह सिर्फ एक झुमला साबित हुआ है जिसे सारी जनता जानती है।

वहीं रोहित ठाकुर ने नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि उन्हें अपने 5 साल कार्यकाल की बात करनी चाहिए जब 2021 में डबल इंजन की सरकार थी और तब वह प्रदेश में चार सीटों में उपचुनाव हारे थे वहीं 2022 के विधानसभा चुनावों में एक दो मंत्रिमंडल के सदस्यों को छोडकर सारा मंत्रिमंडल ध्वस्त हुआ था।

उन्होंने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि लोकसभा चुनावों और 6 उपचुनावों में कांग्रेस पार्टी अच्छा प्रदर्शन करेगी और अधिकतर सीटें जीतेगी।

वहीं शिमला संसदीय क्षेत्र से भाजपा का लगातार 10 वर्षो से दबदबा होने को लेकर रोहित ठाकुर ने कहा कि शिमला शहरी विधानसभा में भी पहले 15 साल तक भाजपा के प्रत्याशी जीतते थे लेकिन इस बार इस सीट से कांग्रेस प्रत्याशी हरीश जनार्था जीते है ऐसे में उन्हें उम्मीद है कि इस बार बदलाव होगा ओर शिमला संसदीय सीट से भी कांग्रेस अपना परचम लहराएगी।

वहीं शिमला शहरी से विधायक हरीश जनार्था ने कहा कि चुनावों के प्रचार के लिए हम लोग डोर टू डोर जाकर लोगों से कांग्रेस पार्टी को वोट देने की मांग करेंगे और अपने उम्मीदवार को जिताएंगे. उन्होंने कहा कि प्रदेश की सरकार द्वारा किए गए विकास कार्यों लेकर को लोगों के बीच जाएंगे और उन्हें उम्मीद है कि वह जीत दर्ज करेंगे।

Kritika

Recent Posts

लापता लेडीज ऑस्कर के लिए नामांकित

  Chennai, Agencies: किरण राव की ‘लापता लेडीज’ को ऑस्कर पुरस्कार 2025 के लिए भारत…

23 mins ago

हिमाचल में किसानों को 50 प्रतिशत सब्सिडी पर 1100 में मिलेंगे साइकल-हल

  Hamirpur:  प्रदेश में किसानों को 50 प्रतिशत सब्सिडी पर साइकल-हल प्रदान किए जाएंगे। 2200…

54 mins ago

संजौली कॉलेज में SFI कार्यकर्ताओं और पुलिस बल में धक्का- मुक्की

  Shimla: 6 छात्र नेताओं के निष्कासन का मामला तूल पकड़ गया है। तनाव बढ़…

2 hours ago

कैसे मूर्ख व्यक्ति को संसद भेजा, नेगी का कंगना पर करारा जवाब

Shimla : हिमाचल के राजस्व मंत्री जगत सिंह नेगी ने कंगना पर निशाना साधा है।…

2 hours ago

सितंबर में तपे पहाड़: शिमला 29 तो ऊना, कांगड़ा, चंबा, बिलासपुर में पारा 35 के पार

  सितंबर माह में जून जैसी गर्मी का अहसास  25 रात से भारी बारिश का …

2 hours ago

मुश्किल में हिमाचल की जनता: बिजली-पानी के बाद अब केंद्र ने की सस्ते राशन में कटौती

  Shimla: एक तरफ जहां हिमाचल में कांग्रेस सरकार बिजली की दरें बढ़ाकर और ग्रामीण…

7 hours ago