Follow Us:

वेटनरी प्रशिक्षु डॉक्टरों ने की इंटर्नशिप भत्ते की मांग, CM से की मुलाकात

जसबीर |

वेटनरी स्टूडेंट सेंट्रल एसोसिएशन डॉ. नेगी कॉलेज ऑफ वेटनरी एंड एनिमल साइंस पालमपुर के प्रशिक्ष पशु चिकित्सकों ने सीएम जयराम ठाकुर से हमीरपुर दौरे के दौरान मुलाकात की है। ऐलोपेथी और आर्युवेदिक डॉक्टरों की तर्ज पर ही इन प्रशिक्षु डॉक्टरों ने मासिक इंटर्नशिप भत्ते को 4500 से बढ़ाकर 17 हजार करने की मांग उठाई है।

एसोसिएशन के पदाधिकारियों का स्पष्ट कहना है कि प्रशिक्षु डॉक्टर पिछले लगभग एक सप्ताह से कॉलेज प्रांगण के बाहर हड़ताल पर बैठे हैं लेकिन उनकी मांगों पर सुनवाई नहीं हो रही है। इन प्रशिक्षु डॉक्टरों का होली का पर्व भी फीका ही गया है, उत्सव के बजाए यह लोग हड़ताल पर ही डटे रहे और अपनी मांगों को शासन तक पहुंचाने का प्रयास करते रहे। उनकी मेहनत भी कम नहीं है जब पढ़ाई एक जैसी है तो उनके साथ पक्षपात क्यों किया जा रहा है।

एसोसिएशन की उप प्रधान हित्तर ने बताया है कि उनके साथी भत्ते को बढ़ाने की मांग लंब समय से उठा रहे हैं। एमबीबीएस और आयुर्वेदिक डॉक्टर को 17 हजार भत्ता दिया जा सकता है तो इकलौत वेटनरी कॉलेज के प्रशिक्षु डॉक्टरों से क्यों भेदभाव किया जा रहा है। पंचायती राज एवं पशुपालन मंत्री वीरेंद्र कंवर से उन्होंने मुलाकात की है और सीएम से भी वह मिले हैं, लेकिन उन्हें मौखिक तौर पर आश्वासन के अलावा कुछ नहीं मिल रहा है।

वहीं, पंचायती राज एवं पशुपालन मंत्री वीरेन्द्र कंवर ने इस बाबत कहा कि वेटनरी प्रशिक्षुओं को स्टाइफंड सही मानकों के अनुसार दिया जा रहा है और पंजाब , हरियाणा से स्टाइफंड दिया जा रहा है। इसके लिए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से मिलकर इस बारे में जल्द ही निर्णय लिया जाएगा। हड़ताल करना किसी चीज का हल नहीं है और प्रशिक्षुओं की मांग पर विचार किया जा रहा है।