Follow Us:

ऊनाः पालीहाऊस फर्जीवाडे में विजिलेंस टीम ने 1 सेवानिवृत बैंक मैनेजर सहित 3 लोगों को किया गिरफ्तार

दीक्षा बैंस, ऊना |

जिला ऊना में गगरेट के बहुचर्चित पालीहाऊस फर्जीवाडे में विजिलेंस टीम ने एक सेवानिवृत बैंक मैनेजर सहित तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने तीनों के खिलाफ मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है। मामले की पुष्टि एसएसपी विजिलेंस सागर चन्द्र ने की है। आरोपितों की पहचान केसीसी बैंक गगरेट से  सेवानिवृत मैनेजर  सुरिन्द्रा  कुमारी ओर पॉलीहाउस फर्जीवाड़े के सरगना कुलदीप चन्द निवासी कुठेडा जसवालां तथा गगरेट के वरुण शर्मा के रूप में हुई है। तीनो पर आरोप है कि इन सभी ने मिलकर एक फर्जीवाड़े का षडंयत्र रचा और लोहारली  निवासी गुरचरण सिंह को व गगरेट के नवीन पठानियां का पॉलीहाऊस के नाम पर लोन के कागज भरवाए।

गुरचरण के नाम पर 12 लाख रुपये और नवीन पठानियां के नाम पर 15 लाख रुपये का फर्जीवाडा करके लोन ले लिया। इन दोनों के पास लोन के लिये जमीन नहीं थी । कुठेडा जसवाला उपरला में दूर – दराज के जंगल के इलाके की सस्ते दाम की जमीन इन दोनों के नाम करवाकर इनके नाम लोन लिये गये। उस जमीन पर न तो पॉलीहाउस बन सकते थे और न ही बनाये गए। ऋण राशि का सारा पैसा एक ही बार में कुलदीप चन्द और वरुण शर्मा के खाते में डाल दिया गया। गुरचरण सिंह के लोन केस में जिस जमीन पर पॉलीहाऊस प्रस्तावित किया गया। वह जमीन लोन की अदायगी के दिन उसके नाम ही नहीं थी।

जब लोन दिये गये उस समय सरकार की पं दीन दयाल किसान बागवान समृद्धि योजना लागू थी। लेकिन मैनेजर सुरिन्द्रा कुमारी ने इस योजना के तहत कागजात न भरवाकर केसीसी बैंक की ऋण योजना अदर अलाइड अक्टिविटीस के तहत कागजात भरवाए जिसमें कोई भी सबसिडी न थी। पता चलने पर विजिलेंस की ऊना टीम ने जांच में इन तीनों के खिलाफ भ्रष्टाचार की विभिन्न धराओं के तहत थाना ऊना में मुकदमा दर्ज किया है जबकि वीरवार को इन्हें गिरफ्तार किया कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी गई है।