Follow Us:

विकास पुरुष जीएस बाली का विकास मॉडल फिर नगरोटा में आएगा: RS बाली

Kritika |

हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस सरकार बनने के बाद पार्टी के नेता अपनी-अपनी विधानसभा का रूख कर रहे हैं. वहीं, जिला कांगड़ा के नगरोटा बगवां विधानसभा से कांग्रेस विधायक एवं AICC सचिव आरएस बाली दिल्ली से लौटने के बाद अपनी विधानसभा के हटवास ओबीसी भवन पहुंचे.

नगरोटा की जनता ने आरएस बाली का भव्य स्वागत किया. इस दौरान नगरोटा के ओबीसी भवन में भारी तादाद में समस्त कांग्रेस जन, ब्लॉक कांग्रेस कार्यकारिणी, अग्रिम संगठनों के अध्यक्षों एवं उनकी कार्यकारिणी, महिला कांग्रेस, युवा कांग्रेस, एनएसयूआई के साथ समस्त कांग्रेस कार्यकर्ता मौजूद रहे.

इस दौरान आरएस बाली ने विकास पुरूष जीएस बाली को याद करते हुए कहा कि नगरोटा बगवां विधानसभा में उनका महत्तवपूर्ण योगदान रहा है. इसी के साथ आरएस बाली ने विकास पुरूष जीएस बाली और पीएम मोदी की मां हीरा बेन को श्रद्धांजलि देते हुए ओबीसी भवन में कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ 2 मिनट का मौन रखा.

इतना ही नहीं आरएस बाली ने नगरोटा की जनता को संबोधित करते हुए कहा कि नगरोटा बगवां का वनवास खत्म करने का वादा किया गया था. जोकि नगरोटा की जनता के साथ मिलकर खत्म कर दिया गया है और विकास पुरूष जीएस बाली का विकास मॉडल फिर से नगरोटा बगवां में आएगा. वहीं इस विकास मॉडल की शुरूआत हो चुकी है.

आरएस बाली ने यह भी कहा कि हिमाचल प्रदेश का एक बहुत बड़ा प्रोजेक्ट जोकि मुख्यमंत्री के विधानसभा क्षेत्र में भी आएगा और कई विधानसभा क्षेत्रों में यह प्रोजेक्ट मॉडल लाया जाएगा. यह एक ऐसा मॉडल प्रोजेक्ट है जो नगरोटा बगवां में भी आने वाला है और मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू जब नगरोटा बगवां आएंगे, तब इस विधानसभा को बहुत बड़ी सौगात देंगे.

आरएस बाली ने कहा कि 3 जनवरी के बाद कांग्रेस विधायकों की शपथ भी दिलाई जाएगी. जिसके बाद सभी कार्य को शुरू कर दिया जाएगा. इसी के साथ उन्होंने कहा कि हर इंसान को इज्जत देनी चाहिए. विकास पुरूष जीएस बाली का विकास मॉडल जो रेल की पटरी पर फिर से चल पड़ा है और जो वादे किए गए थे वो अब पूरे किए जाएंगे.

इसी दौरान आरएस बाली ने नगरोटा की जनता का शुक्रिया अदा किया और कहा कि पूरे हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस के 68 प्रत्याशियों में से सबसे ज्यादा वोट नगरोटा बगवां में मिले हैं. इसी के साथ उन्होंने कहा कि यह नगरोटा की जनता की तरफ से जीएस बाली को श्रद्धांजलि थी इससे बड़ा कुछ और हो ही नहीं सकता.

नगरोटा की जनता का जो प्यार मिला वह विकास पुरूष जीएस बाली को दिया गया. इसी दौरान आरएस बाली विकास पुरूष जीएस बाली को याद करते हुए भावुक हो गए. वहीं, उन्होंने कहा कि जीएस बाली ने हम सबको बहुत मजबूत बनाया है. जीएस बाली कहते थे मैं रहूं या ना रहूं मैं अपने लोगों के दिलों में हमेशा ही जिंदा रहूंगा.

उन्होंने कहा, नगरोटा सबसे आगे है और सबसे मजबूत और क्रांतिकारी विधानसभा है. आरएस बाली ने यह भी कहा कि जो प्रण लिया गया है कि नगरोटा बगवां में 5 हजार नौकरियां दी जाएंगी. वह इन 5 सालों में पूरी की जाएंगी और जो प्रण लिया गया है कि विकास पुरूष जीएस बाली के लिकास मॉडल को आगे बढ़ाना है उस प्रण को पूरा करना है. ये जो जीत है यह नगरोटा बगवां की जीत है.