Follow Us:

“विक्रमादित्य जी ने मांगी माफी, लेकिन नैहरिया पर BJP महिला मोर्चा की जुबान क्यों बंद”- जैनब चंदेल

रोहड़ू में कांग्रेस विधायक विक्रमादित्य के बयान पर हमलावर BJP महिला मोर्चा के खिलाफ कांग्रेस की महिला विंग ने काउंटर-अटैक किया. कांग्रेस महिला विंग की अध्यक्ष

निष्ठा चड्डा |

रोहड़ू में कांग्रेस विधायक विक्रमादित्य के बयान पर हमलावर BJP महिला मोर्चा के खिलाफ कांग्रेस की महिला विंग ने काउंटर-अटैक किया. कांग्रेस महिला विंग की अध्यक्ष जैनब चंदेल ने BJP महिला मोर्चा को कटघरे में खड़ा किया. मंगलवार को शिमला में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान जैनब ने बीजेपी महिला मोर्चा की नेताओं पर सलेक्टिव राजनीति का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि बीजेपी महिला मोर्चा की नेता जानबूझकर विक्रमादित्य सिंह को अपना निशाना बना रही हैं. जबकि, महिलाओं के अपमान में आरोपी अपनी पार्टी के विधायक विशाल नैहरिया पर इनकी जुबान बंद रहती है.

जैनब चंदेल ने कहा, “सिर्फ राजनीति के लिए राजनीति नहीं की जानी चाहिए. विक्रमादित्य जी ने अपने शब्दों के लिए माफी मांग ली थी. अब यह मुद्दा खत्म हो जाना चाहिए था. लेकिन, उनकी ही पार्टी का एक विधायक अपनी पत्नी के साथ ज्याद्ती करता है. तब बीजेपी की एक भी महिला नेत्री क्या उस महिला का पक्ष लिया? उसके लिए क्या आवाज उठाई? मैं ये पूछना चाहती हूं. दूसरी बात मल्टीटास्क के लिए जो महिलाएं भर्ती की जानी चाहिए थीं. उसके लिए महिलाओं के सिर पर जब 50 किलो की बोरी रखकर दौड़ाया जा रहा था. तब क्या इस पर इन्होंने आवाज उठाई? क्या यह महिलाओं के लिए भेदभाव नहीं है? क्या इनको महिलाओं को भेदभाव नहीं दिखता? मैं जवाब चाहती हूं”.

जैनब ने कहा कि बीजेपी नेताओं के ऊपर अहंकार हावी है. ये सवाल-जवाब भी बर्दाश्त नहीं कर पा रही हैं. कोई भी सवाल पूछो ते ये कांग्रेस के ऊपर डाल देती हैं. गौरतलब है कि हिमाचल कांग्रेस में इन दिनों महिलाओं को लेकर मुद्दा काफी हावी है. दरअसल पिछले दिनों रोहड़ू में विक्रमादित्य सिंह ने कहा था कि यहां पर एक तथाकथित महिला नेता अपने आकाओं की गोद में बैठी हुई है. इस बयान को बीजेपी ने महिला का अपमान बताया. हालांकि, विक्रमादित्य ने बाद में अपनी सफाई दी और बताया कि उनका मकसद किसी पर ओछी टिप्पणी नहीं था. लेकिन, किसी की भावना को चोट पहुंची है तो वो माफी मांगते हैं.