Follow Us:

ग्रामीणों ने डंपिंग साईट का रास्ता रोका, DC कुल्लू को दिया था अल्टीमेटम

गौरव, कुल्लू |

कुल्लू शहर का कूड़े-कचरे को डंप करने का कूड़ा-कचरा सयंत्र का रास्ता ग्रामीणों ने रोक दिया है। ग्रामीणों ने इसको लेकर पहले ही डीसी कुल्लू को अल्टीमेटम दिया था और निर्धारित समय पूरा होने के बाद ग्रामीणों ने कूड़ा-कचरा की गड़ियों का रास्ता रोक दिया है। इस दौरान उन्होंने कुल्लू प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी भी की। ग्रामीणों का आरोप है कि जिला कुल्लू प्रशासन को वे सालों से डंपिंग साईट को बदलने की मांग कर रहे हैं लेकिन प्रशासन इस पर काम नहीं कर रहा है।

ग्रामीणों का कहना है कि इसको लेकर पंचायत की ग्राम सभा में भी प्रस्ताव पारित कर चुके हैं और वन अधिकार समिति ने भी इसको लेकर विरोध प्रस्ताव पारित किया था। उन्होंने इसमें जिला प्रशासन को अल्टीमेटम दिया था कि अगर 15 सितंबर तक कूड़ा सयंत्र में कूड़ा पहुंचाना बंद नहीं किया तो ग्रामीण इसका रास्ता रोक देंगे।

लिहाजा निर्धारित समय सीमा पूरी होने पर आज ग्रामीणों ने कूड़ा सयंत्र मौहल का रास्ता रोक दिया है और साथ में प्रदर्शन किया है। इस दौरान सैकड़ों ग्रामीणों ने प्रशासन के खिलाफ की नारेबाजी की। ग्रामीणों का कहना है कि डंपिंग साईट के आसपास दर्जनों शिक्षण संस्थान, ग्रामीण वस्ती है जहां इस डंपिंग साईट के कूडे़ की बदबू परेशान कर रही है।