Follow Us:

टेक्सी यूनियन अध्यक्ष पर मनमानी का आरोप, ग्रामीणों ने ADM को सौंपा मांग पत्र

बिट्टु सूर्यवंशी |

गगल एयरपोर्ट के विस्तार में अपनी जमीनें गंवा चुके कांगड़ा के रछियालु, सनौरा और कठुमा के युवा अब रोजगार के लिए तरस गए हैं। इन युवाओं को रोजगार कमाने से वंचित रखने में रखने में  कांगड़ा एयरपोर्ट टेक्सी ऑपरेटर्स यूनियन के अध्यक्ष भी पीछे नहीं है। आज तीनों पंचायतों के युवाओं ने यूनियन अध्यक्ष पर उन्हें रोजगार से बंचित करने के आरोप लगाये। इस बारे में ग्रामीणों ने मांग पत्र भी ADM को सौंपा है।

लोगों का कहना है कि टेक्सी यूनियन का अध्यक्ष तीनों पंचायतों के बेरोजगार युवाओं के साथ धोखा कर रहा है। यूनियन का अध्यक्ष एयरपोर्ट के बाहर अपनी पंचायत की ही टेक्सी लगवाता है। जबकि एयरपोर्ट अथॉरिटी का कहना है कि रछियालु, सनौरा और कुठमा पंचायत के बेरोजगार युवा अपनी टेक्सी एयरपोर्ट में लगा कर रोजगार कमा सकते हैं। उन्होंने कहा कि अभी एयरपोर्ट के बाहर यूनियन की 45 गाड़ियां लगी है जिसमें से 35 गाड़ियां यूनियन के प्रधान की पंचायत की है।

लोगों का कहना है कि अगर उक्त पंचायतों के युवाओं को रोजगार के लिए गाड़ी चलाने से बंचित रखा गया, तथा उनका हक़ उन्हें नहीं दिया गया, और यूनियन अध्यक्ष की मनमानी को नहीं रोका गया तो वह विरोध करने से पीछे नहीं हटेंगे। अगर 10 दिन के भीतर मांगे नहीं मानी गई तो मुख्यमंत्री का घेराब भी किया जा सकता है।