Follow Us:

Hamirpur News: एनएच निर्माण कंपनी पर आस्था को ठेस पहुंचाने का आरोप, ग्रामीणों ने दी चेतावनी

|

नेशनल हाईवे नंबर तीन का निर्माण कर रही सूर्य कंस्ट्रक्शन कंपनी के खिलाफ स्थानीय ग्रामीणों का आक्रोश चरम पर पहुंच चुका है। ग्रामीणों का कहना है कि कंपनी ने जानबूझकर हिंदू धर्मस्थल कोल्हू सिद्ध मंदिर को नुकसान पहुंचाया है। इसके विरोध में ग्रामीणों ने शनिवार तक मंदिर से मलबा हटाने और पुनर्निर्माण करने की चेतावनी दी है। यदि उनकी मांगें पूरी नहीं होतीं, तो रविवार सुबह 11 बजे बड़े आंदोलन की तैयारी की गई है, जिसमें ग्रामीण मंदिर के पास एकत्र होंगे और कंपनी के प्लांट को बंद कर दिया जाएगा।

ग्रामीणों रघुबीर सिंह चौहान, जसवंत सिंह, संजीव कुमार, सुनील चौहान और अन्य ने आरोप लगाया कि पिछले डेढ़ साल से कोल्हू सिद्ध बचाओ अभियान चल रहा है, लेकिन अब तक निर्माण कंपनी ने मंदिर को हुए नुकसान की भरपाई नहीं की है। ग्रामीणों का कहना है कि कंपनी के कुछ गैर-हिंदू कर्मचारी जानबूझकर हिंदू भावनाओं को आहत कर रहे हैं।

ग्रामीणों ने यह भी कहा कि निर्माण के दौरान प्रोटेक्शन शील्ड नहीं लगाई गई, जिससे मंदिर की छत पर बड़ी चट्टानें गिरकर नुकसान पहुंचा। उनका आरोप है कि यह सब जानबूझकर किया गया है और इसे अब और सहन नहीं किया जाएगा।

एनएच निर्माण कंपनी के एडिशनल जीएम परवीन कुमार और सुपरवाइजर श्री कांत ने कहा कि कोल्हू सिद्ध मंदिर की जल्द सफाई कर मलबा हटा दिया जाएगा। उन्होंने स्वीकार किया कि कटान के दौरान सुरक्षा उपायों की कमी रही, और अब जल्द ही प्रोटेक्शन शील्ड लगाई जाएगी। उन्होंने ग्रामीणों से माफी मांगते हुए कहा कि गलती की भरपाई की जाएगी।