Follow Us:

24 साल तक नियमितीकरण की राह देखते देखते खाली हाथ सेवानिवृत्त हो गए स्वास्थ्य विभाग में कार्यरत लाल सिंह चालक

डेस्क |

स्वास्थ्य विभाग में एनएचएम के तहत कार्यरत लाल सिंह चालक पिछले 24 साल से अनुबंध के आधार पर  सीएमओ ऑफिस में अपनी सेवाएं देने के बाद अनुबंध के आधार पर ही सेवानिवृत्त हो गए. यह जानकारी नवनीत गुलेरिया उपाध्यक्ष राज्य स्वास्थ्य समिति( एनएचएम) अनुबंध कर्मचारी संघ हिमाचल प्रदेश ने शुक्रवार की एक प्रेस वार्ता में दी.
इस प्रेस वार्ता को राकेश शर्मा, प्रेस सचिव राज्य स्वास्थ्य समिति ( एनएचएम)अनुबंध कर्मचारी संघ जिला मण्डी मौजूद रहे. उन्होंने प्रदेश सरकार से मांग कि 15 अगस्त 2023 से पहले पहले स्थायी नीति की घोषणा करे अन्यथा सभी एनएचएम कर्मचारी आंदोलन करने के लिए मजबूर हो जाएंगे.
साथ ही साथ सभी मंडी जिला के सभी कर्मचारियों ने लाल सिंह चालक जो सेवानिवृत्त हुए है. उन्हें 51,000 रुपये अंशदान इकठ्ठा कर के दिए और सरकार से पुरजोर तरीके से मांग की गई. कि भविष्य में कोई और लाल सिंह खाली हाथ घर को नहीं जाये.
15 अगस्त 2023 से पहले पहले एनएचएम परिवार के लिए स्थाई नीति का निर्माण जल्द से जल्द सरकार करें एवं जो लाभ कर्मचारी को मिल रहे हैं. उसके साथ-साथ ओपीएस का लाभ भी सारे कर्मचारियों को दिए जाएं. जो सेवानिवृत्त कर्मचारी हैं उनके लिए भी स्वास्थ्य विभाग में एनएचएम के तहत पुनः नियुक्ति की मांग की.